दाऊद की मुंबई की संपत्तियां 11 करोड़ में नीलाम

दाऊद की मुंबई की संपत्तियां 11 करोड़ में नीलाम

 

मुंबई: भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर की दक्षिण मुंबई स्थित तीन प्रमुख संपत्तियों को आखिरकार खरीदार मिल ही गया। दाऊदी बोहरा समुदाय द्वारा चलाए जा रहे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने इन संपत्तियों को खरीदा है।

एसबीयूटी के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, “हां, हमने निविदा दाखिल की थी और तीन संपत्तियों को नीलामी में खरीदा है, जो एसबीयूटी के पुनर्विकास के क्षेत्राधिकार में आती है। हम अब बाकी की औपचारिकताओं को पूरा करेंगे।”

ट्रस्ट द्वारा अधिगृहित की गई संपत्तियों में होटल रौनक अफरोज नाम का रेस्टोरेंट, जो दिल्ली जायका के नाम से भी जाना जाता है, दो मंजिला शबनम गेस्ट हाउस और दामरवाला बिल्डिंग में छह किराए के घर शामिल हैं। ये सभी संपत्तियां भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार क्षेत्र में एक किलोमीटर के दायरे में स्थित हैं और इनके मालिक दाऊद और कासकर परिवार के अन्य सदस्य हैं।

सरकार ने मुंबई में 1993 के मार्च में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद इन संपत्तियों को कब्जे में लिया था। उसके बाद इनकी तीन बार नीलामी की गई थी, लेकिन कोई खरीदार सामने नहीं आया था। पिछली बार इन संपत्तियों की नीलामी की कोशिश दो साल पहले की गई थी।

एसबीयूटी के प्रवक्ता ने कहा, “ये इमारतें जर्जर हालत में हैं और रहने लायक नहीं हैं। इसलिए यहां रह रहे परिवारों की सुरक्षा के लिए और इसके पुनर्निर्माण के लिए हमने निविदा में भाग लिया और इन संपत्तियों का अधिग्रहण किया।”

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि मंगलवार को इन संपत्तियों की नीलामी पूरी हुई। होटल रौनक अफरोज की 4.52 करोड़ रुपये में, शबनम गेस्ट हाउस की 3 करोड़ रुपये में और दामरवाला बिल्डिंग के छह घरों की 3.53 करोड़ रुपये में बिक्री हुई।

–आईएएनएस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *