Entertainment

दिलजीत ने पगड़ीधारी सिखों के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोले : मंजोत सिंह

 

मुंबई| फिल्म ‘ओए लक्की! लक्की ओए!’ के अभिनेता मंजोत सिंह अपनी आगामी फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ को लेकर खासे उत्साहित हैं। उनका कहना है कि हिंदी फिल्म उद्योग पगड़ी पहनने वाले अभिनेताओं के प्रति अपने रवैये में बदलाव ला रहा है और दिलजीत दोसांझ को स्वीकार करना इसका एक प्रमुख उदाहरण है।

साल 2008 में जब मंजोत ने फिल्म ‘ओए लक्की! लक्की ओए!’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता वर्ग में फिल्मफेयर का क्रिटिक अवार्ड जीता था तो वह उस समय मात्र 16 साल के थे।

मंजोत ने आईएएनएस के साथ बात में बताया कि कैसे उनका सपना धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से सच होने जा रहा है।

मंजोत ने यह पूछे जाने पर कि क्या पगड़ी पहनने से हिंदी फिल्म उद्योग में सीमित किरदार पाने को लेकर वह दबाव में रहते हैं तो उन्होंने कहा, “नहीं, ऐसा नहीं है..क्योंकि मैं देख सकता हूं कि कैसे चीजें बदल रही हैं। उदाहरण के लिए, दिलजीत पाजी ‘उड़ता पंजाब’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फिल्मों के साथ हमारे लिए दरवाजे खोल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “सभी जगह लोगों ने उन्हें पसंद किया। इसलिए मैं जानता हूं कि मुझे भी अपना मौका मिलेगा। और, नहीं, मैंने किसी किरदार के लिए अपने बाल कटाने या पगड़ी हटाने के बारे में नहीं सोचा।”

दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘ओए लक्की! लक्की ओए!’ से शुरुआत करने वाले मंजोत ने ‘उड़ान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘अजहर’ और ‘फुकरे’ जैसी फिल्मों में काम करके दर्शकों की तारीफें पाई हैं।

इस संदर्भ में अभिनेता ने कहा कि जब उन्होंने फिल्मों में अभिनय शुरू किया था तब उन्होंने यह चाहा था कि उनका नाम एक ऐसी बड़ी हिट से जुड़े जिसका सीक्वल निर्माता बनाएं।

अभिनेता ने कहा, “‘फुकरे’ के साथ बाबाजी ने मेरी सुन ली। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं।”

उन्होंने कहा कि वह दिलजीत दोसांझ के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उनके साथ काम करना चाहते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या सफलता पाने के बाद उनके व्यक्तित्व में कोई बदलाव आया है तो उन्होंने कहा कि वह काफी हद तक लाली (‘फुकरे’ में उनके किरदार का नाम) की तरह हैं। वह अभी भी सरल और एक हद तक मासूम शख्स हैं।

एक अभिनेता के रूप में मंजोत विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर उनका मानना है कि वह गंभीर किस्म की भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन उन्हें ज्यादातर हास्य किरदार निभाने के प्रस्ताव मिलते हैं। पिछले साल उन्होंने अभय देओल के साथ एक फिल्म की है, जिसके जल्द रिलीज होने की वह उम्मीद कर रहे हैं। अभिनेता ने बताया कि इस फिल्म में उनका किरदार उनके द्वारा निभाए गए अन्य किरदारों से अलग है।

फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ आठ दिसंबर को रिलीज हो रही है।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker