दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में छाये रहेंगे बादल, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को भी बादल छाये रहेंगे और गर्मी व उमस भरा मौसम बना रहेगा। हालांकि राजधानी क्षेत्र के कुछ इलाकों बारिश होने की भी संभावना है। वहीं, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना और उत्तरी आंध्र प्रदेश में मूसलधार बारिश होने के आसार हैं।

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं और अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। जबकि न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

दिल्ली एनसीआर में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है। शनिवार को सुबह 08:30 बजे से पिछले 24 घंटों के दौरान, दिल्ली के रिज मौसम विज्ञान केंद्र में 13.7 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि आया नगर में 2.7 मिमी, वहीं पालम में 7.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

मानसून की अक्षीय रेखा दिल्ली के दक्षिणी हिस्सों के नजदीक से होकर गुजर रही है और पश्चिमी भारत की ओर इसके सक्रिय होने की संभावना है। हालांकि थोड़ा उत्तर दिशा की तरफ तब्दील हो सकता है।

उत्तर तटीय ओडिशा पर बने निम्न दबाव के कारण, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना और उत्तरी आंध्र प्रदेश मूसलधार बारिश की संभावना है। इस बीच, झारखंड, दक्षिणी तेलंगाना और दक्षिण आंध्र प्रदेश में भी अच्छी बारिश जारी रहेगी। इस बीच, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम शुष्क और गर्म रहेगा।

इसके अलावा असम पर बनी चक्रवती सिस्टम नम हवाएं पूर्वोत्तर राज्यों को प्रभावित कर रही हैं। इसके कारण, पश्चिम बंगाल, सिक्किम समेत पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

दक्षिण तटीय गुजरात पर बने चक्रवाती सिस्टम के प्रभाव से दक्षिण और मध्य गुजरात में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी।

पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। जबकि, पूर्वी मध्य प्रदेश में के कई स्थानो पर भारी वर्षा की संभावना है। महाराष्ट्र तट से केरल तट फैली ट्रफ रेखा के कारण मुंबई सहित महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में मूसलधार वर्षा होने की संभावना है। हालांकि, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु में भी हल्की बारिश जारी रहेगी।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker