दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश

New Delhi: Women enjoy ice-cream during rains, at India Gate in New Delhi on July 5, 2018. (Photo: IANS)

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई लेकिन शुक्रवार की शाम से बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है, क्योंकि मौसमी सिस्टम कमजोर पड़ने की संभावना है। हालांकि हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, बिहार, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में सक्रिय मानसून की स्थिति के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि पश्चिम राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश में मानसून कमजोर रहेगा।

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट के अनुसार, स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दिल्ली के दक्षिण-पूर्व में यानी दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा मानसून ट्रफ भी दिल्ली के पास पहुंच गई है। अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक अच्छी बारिश के बाद शुक्रवार की शाम से मौसमी सिस्टम कमजोर होंगे और बारिश में कुछ कमी आएगी, लेकिन हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां इस महीने के आखिर तक बनी रह सकती हैं।

दिल्ली में बीती रात से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई थी जो गुरुवार को और तेज हो गई। मॉनसून 2018 में पहला मौका है जब लंबे समय तक बारिश रिकॉर्ड की गई। दिन में भी घने बादल छाए हुए हैं जिससे दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद सहित आसपास के भागों जमकर बारिश हुई है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat