दिल्ली

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने वैट डीलरों के लिए जीएसटी नामांकन की शुरूआत की

 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री, मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में व्यापार एवं कर विभाग द्वारा आयोजित एक समारोह में जीएसटी पोर्टल पर दिल्ली वैट डीलरों के नामांकन के लिए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विभिन्न वार्डो से करीब 30 डीलरों को जीएसटी पोर्टल पर ऑनलाइन लाइव नामांकन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

 
डीलरों को संबोधित कर और अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए श्री सिसोदिया ने कहा कि जीएसटी सरकार और व्यापार बिरादरी के बीच साझेदारी के रूप में देखा जाना चाहिए क्योंकि इससे उपभोक्ता की, सरकार और व्यापार समुदाय के लाभ होने की उम्मीद है।

 
उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान w.e.f. 16 दिसंबर से 31 दिसंबर 2016 तक, अधिकारियों/वैट विभाग के अधिकारियों को दिल्ली के व्यापारी ‘संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर दिल्ली के सभी व्यापारियों को संदेश और जागरूकता फैलानी होगी ताकि वे निर्धारित समय के भीतर स्लॉट जीएसटी के साथ खुद को भर्ती कर सकें और भविष्य में किसी भी असुविधा से बचें।

 
गुड्स और सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) एक्ट, 1 अप्रैल 2017 से भारत में लागू किया जाना है। जीएसटी की शुरुआत के लिए दिल्ली के सभी वैट डीलरों को जीएसटी पोर्टल पर खुद को भर्ती करना होगा, इससे जीएसटी लागू होने में डीलर पहला कदम उठाएंगे। दिल्ली में डीलरों के नामांकन की तिथि 16 दिसंबर 2016 से 31 दिसम्बर तक निर्धारित है।

 
दिल्ली सरकार दिल्ली के वैट डीलरों व अन्य टैक्स अधिकारियों के लिए वर्कशॉप और ट्रेनिंग प्रोग्राम का भी आयोजन कर रही है ताकि आसान और सुविधाजनक तरीके से सभी जीएसटी के बारे में समझ पाएं।

 

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker