Entertainment

दुनिया में इतनी घृणा क्यों भर गई है : शिबानी डांडेकर

मुंबई: अभिनेत्री व शो की मेजबानी करने वाली शिबानी डांडेकर सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों के माध्यम से दुनिया भर में फैल रही नफरत को लेकर चिंतित हैं। उनका कहना है कि इन सार्वजनिक मंचों का प्रयोग लोग दुनिया को जीने के लिए एक बेहतर स्थान बनाने के लिए कर सकते हैं।

उनका कहना है कि मनुष्य होने के नाते इस दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाना हमारी जिम्मेदारी है और इसकी शुरुआत दूसरों को स्वीकार करने और रहमदिली से शुरू होती है।

शिबानी डांडेकर ने एक बयान में कहा, “एक महिला होने के नाते, यह समझना और इस तथ्य को स्वीकार करना निराशाजनक है कि इतने सारे युवा लड़के फालतू टिप्पणियां करते हैं। वे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बहाने लड़कियों को धमकी देते हैं।”

उन्होंने कहा, “अगर इन लड़कों को यह नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं, कि यह घृणित और संभवत: आपराधिक है तो यह एक बड़ी चिंता है क्योंकि यही लड़के आगे चलकर महिलाओं का पीछा करते हैं और उनके साथ छेड़छाड़ करते हैं।”

ट्रोल की मानसिकता पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “जब आप मुझे कुछ अपशब्द बोलते हैं, तब उस शब्द के बारे में आप क्या समझते हैं? आपको ऐसा क्यों लगता है कि आपको मुझे इतने गंदे नामों से बुलाना चाहिए? आप इतने घृणा से क्यों भर गए हैं? हम जिसे नापसंद करते हैं उसे बदनाम करने की कोशिश क्यों करते हैं?”

उन्होंने कहा, “मुझे चिंता है कि हम नफरत फैलाने के लिए सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों का प्रयोग करते हैं और वो बातें कहते हैं, जो गलत और अनुचित है। मनुष्य होने के नाते हम सभी की इस दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने की जिम्मेदारी है और यह स्वीकृति और अनुकंपा से शुरू होगी।”

शिबानी टीवी शो ‘ट्रोल पुलिस’ में इस मुद्दे पर अपनी राय रखेंगी। इसका प्रसारण टेलीविजन चैनल एमटीवी पर शनिवार को होगा।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker