Khaas KhabarPolitics

देश को ‘काले अंग्रेजों’ से निजात दिलाओ : सिद्धू

इंदौर :  पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को काले अंग्रेजों की पार्टी बताया है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में शुक्रवार की रात एक जनसभा में सिद्धू ने महाभारत के कौरव-पांडवों के युद्ध के एक प्रसंग का जिक्र करते हुए कहा, “दुर्योधन अपनी मां गांधारी के पास गया और कहने लगा, ‘मां, मुझे आशीर्वाद दे दे’। वह (दुर्योधन) यह सोचकर मां के पास गया था कि मां तपस्वी है, वह आशीर्वाद दे देगी कि ‘विजयी भव’ तो मेरी जीत पक्की है।’ मगर गांधारी ने कहा, ‘बेटा जहां धर्म होगा वहां जीत होगी’।”

सिद्धू ने भाजपा की राष्ट्रभक्ति पर तंज सकते हुए कहा, “कांग्रेस ही वो पार्टी है जिसने देश को आजादी दिलाई, ये मौलाना आजाद और महात्मा गांधी की पार्टी है। इन्होंने गोरों से हमें आजादी दिलाई थी और तुम इंदौर वालो, अब ‘काले अंग्रेजों’ से इस देश को निजात दिलाओ। इन चोरों से, ‘चोर चौकीदारों’ से इस देश को निजात दिलाओ।”

सिद्धू ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। इंदौर में 19 मई को मतदान होगा। यहां कांग्रेस ने पंकज संघवी को उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा ने शंकर लालवानी को। यह सीट भाजपा का गढ़ माना जाता है। इस सीट से वर्ष 1989 से भाजपा की सुमित्रा महाजन लगातार जीतती रही हैं। इस बार वह नहीं लड़ रही हैं।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *