Technology

नीतियों का उल्लंघन करने वाले एप्स पर करेंगे कार्रवाई : गूगल

सैन फ्रांस्सिको: एक अध्ययन में यह पाया गया कि बच्चों द्वारा प्रयोग किए जाने वाले करीब 60 फीसदी मुफ्त एंड्रायड एप्स संघीय कानून का उल्लंघन करते हैं। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गूगल ने कहा अगर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन होता है, तो वह कार्रवाई करेगी।

प्रौद्योगिकी समाचार वेबसाइट टॉम्स गाइड ने गूगल के प्रवक्ता के हवाले से कहा, “अगर हमें पता चलता है कि कोई एप हमारी नीतियों का उल्लंघन कर रहा है। हम कार्रवाई करते हैं। एंड्रायड पारिस्थितिकी तंत्र को सुरक्षित बनाने में मदद करने के लिए हम शोध समुदाय के काम की सराहना करते हैं।”

केलिफोर्निया में स्थित बर्कले के अंतर्राष्ट्रीय कंप्यूटर साइंस संस्थान के एक अध्ययन में पाया गया कि 5,855 एंड्रायड एप में से 57 फीसदी का प्रयोग बच्चों और परिवार द्वारा किया जाता है, जो 13 साल से कम उम्र के बच्चों की निजता की सुरक्षा के लिए बनाए गए संघीय कानून का उल्लंघन करता है।

रिपोर्ट में कहा गया कि ये एप्स बच्चों के ऑनलाइन व्यवहार की अवैध रूप से निगरानी करता है।

संघीय कानून 1998 के बच्चों के ऑनलाइन निजता सुरक्षा अधिनियम (सीओपीपीए) के तहत 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए वेबसाइट चलानेवाले ऑपरेटरों को गोपनीयता और सहमति आवश्यकताओं को पूरा करना अनिवार्य बनाया गया है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker