नॉएडा: दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से 3 करोड़ की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

नॉएडा: दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से 3 करोड़ की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

 

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद में दुबई भेजने के नाम पर 560 युवकों से तीन करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। 

कासना कोतवाली क्षेत्र के जगतफार्म स्थित गेस्ट हाउस व होटल में चार दिनों से बिहार व उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिले के युवकों को ठहराया गया था। गुरुवार देर शाम अचानक इन युवकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा करने वाले युवकों का आरोप है कि पिछले चार दिनों से दुबई भेजने के लिए मेडिकल के नाम पर उन्हें ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग होटल में रखा गया है।

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इंटरनेट के माध्यम से युवकों को दुबई में नौकरी का झांसा दिया गया। प्रत्येक युवक से 50 हजार रुपये लिए गए। 560 युवकों से करीब तीन करोड़ रुपये वसूलने के बाद आरोपी उनके साथ टाल मटोल करते रहे। चार दिन बाद भी जब युवकों को दुबई नहीं भेजा गया तो उनकी ठगी का अहसास हुआ और युवकों ने मामले की सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दे दी।

हंगामा होता देख आरोपी मौके से भाग निकले, लेकिन एक आरोपी को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने हंसराज नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। आरोप है कि हंसराज, संजय यादव व संजय मित्तल नाम के तीन लोगों ने उप्र और बिहार के युवकों को दुबई में नौकरी का झांसा देकर करोड़ों की ठगी की है।

कासना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कुछ लोगों को रुपये लेकर फर्जी तरीके से दुबई भेजने का मामला प्रकाश में आया हैं। पीड़ितों की तरफ से शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।

–आईएएनएस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *