Politics

नोटबंदी और जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था आईसीयू में : राहुल गांधी

 

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली पर नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था ‘आईसीयू’ में पहुंच गई है।

राहुल ने ट्वीट किया, “प्रिय जेटली, नोटबंदी और जीएसटी की वजह से अर्थव्यवस्था आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में है। आप कहते हैं कि आप किसी से कम नहीं हैं, लेकिन आपके उपचार प्रभावी नहीं हैं।”

राहुल ने जेटली पर प्रहार तब किया, मोदी सरकार ने दो दिन पहले कहा- ‘भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत पथ पर है’ और अपने व्यापक आर्थिक मूल सिद्धांतों पर विश्वास व्यक्त किया।

कांग्रेस नेता ने बुधवार को सरकार के विकास की भविष्यवाणी का मजाक उड़ाया था और सरकार द्वारा आर्थिक प्रदर्शन पर दिए गए बयान को ‘स्वांग’ करार दिया था।

इससे पहले, मंगलवार को राहुल ने प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) द्वारा किए गए ट्वीट को संलग्न करते हुए ट्वीट किया था, “प्रिय जेटली, यह स्वांग आपके साथ ही रहे।”

प्रेस सूचना ब्यूरो सरकार की आधिकारिक प्रचार शाखा है, जिसने कहा था कि पिछले तीन वर्षो में वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर 7.5 प्रतिशत रही।

विपक्षी नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में एक रैली के दौरान जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताया था।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker