Entertainment

“पटियाले दि क्वीन” में अभिनेत्री से सिंगर बनी दिव्या चौकसे!

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली।  उभरती अभिनेत्री दिव्या चौकसे, जो आखिरी बार फिल्म ‘है “अपना दिल तो आवरा” में नजर आई थीं,‘पटियाले दी क्वीन’ नामक म्यूजिक वीडियो के जरिये गायन में कदम रखकर ‘एक्टर टन्र्ड सिंगर क्लब’ में शामिल हो गई हैं। हाल ही में जी म्यूजिक कंपनी के बैनर तले बने इस म्यूजिक वीडियो को उन्होंने राजधानी दिल्ली के कनाॅट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा तहत जारी किया।

इस मौके पर मीडिया के साथ बातचीत में दिव्या ने अपने म्यूजिक वीडियो एवं इसकी खासियतों का बखान किया। इसमें वीडियो सॉन्ग में उनके साथ ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ फेम एक्टर साहिल आनंद भी हैं, जबकि इसमें म्यूजिक केएस अभिषेक का है।

मीडिया से बातचीत में म्यूजिक की दुनिया में अपने पहले अनुभव के बारे में कहा, ‘यह पहली बार है जब मैंने प्रोफेशनल सिंगिंग के क्षेत्र में कदम रखा है और मैं इस नए अनुभव को लेकर वाकई बहुत एक्साइटेड भी हूं। इस म्यूजिक वीडियो की शूटिंग का अनुभव भी बेहद मजेदार था, क्योंकि इसका उद्देश्य, वास्तव में बहुत बड़ा है।   दिव्या ने बताया, ‘दरअसल, आज जरूरत है पेरेंट्स को लड़कियों के साथ लड़कों को भी यह समझाने की कि दूसरी लड़कियां भी किसी की बेटी, बहन, बीवी हैं। अपने घर की महिलाओं की तरह उनकी भी इज्जत करना सीखें। सिर्फ कानून बना देने और सजा देने से कुछ नहीं होगा। जब तक मानसिकता नहीं बदलेगी।’

दिव्या ने कहा, ‘यह एक ऐसा गीत है, जिसके जरिये एक लड़की सभी दुव्र्यवहारों को यह कहकर कड़ा जवाब देती है कि मैं आज की एक मजबूत महिला हूं। यह गाना उन सभी लोगों के लिए मेरा जवाब है, जो महसूस करते हैं और कहते हैं कि एक महिला छोटे कपड़े पहनकर बलात्कार जैसी घटना को आमंत्रित करती है। इस गाने के जरिये यह जताने की कोशिश की गई है कि ‘हां, मेरी ड्रेस छोटी है, लेकिन तेरी सोच से काफी बड़ी है।’ इस म्यूजिक वीडियो को लेकर सेंसर बोर्ड के रुख के बारे में दिव्या ने कहा, ‘मैं बहुत दुःखी हूं कि सेंसर बोर्ड ने मेरा गीत काट दिया। वाकई मुझे बहुत बुरा लग रहा है, क्योंकि मेरे गाने वास्तव में महिलाओं की समानता के बारे में बात करते हैं।’

बता दें कि दिव्या एक बहुत अच्छी गायिका हैं और उनके पास सुंदर गायन कौशल भी है। उस वीडियो में न केवल उन्होंने गाया और डांस किया है, लेकिन बल्कि उन्होंने इसके लिए रैप भी किया है। दिव्या का यह वीडियो साॅन्ग सभी महिलाओं की तरफ से खासतौर पर एकॉन, हनी सिंह, बादशाह जैसे विश्वस्तरीय गायकों द्वारा इस्तेमाल महिलाओं को लेकर औचित्यहीन गाने बनाने के लिए सही जवाब है!

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker