EntertainmentSpecial

‘पद्मावत’ की सफलता से खुश हूं : भंसाली (जन्मदिन पर विशेष)

मुंबई : ‘पद्मावत’ के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 270 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद फिल्म के निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली गर्व करने से ज्यादा दोषमुक्त महसूस कर रहे हैं। भंसाली का शनिवार को जन्मदिन है।

भंसाली ने कहा, “मेरी फिल्म को सभी लोगों ने स्वीकारा है तो इससे बेहतर उपहार की क्या उम्मीद कर सकता हूं। धमकियों और हिंसा के खतरे के बावजूद देशभर में लोग ‘पद्मावत’ देखने सिनेमाहॉल तक आए। इससे मैं बहुत ज्यादा आभारी महसूस कर रहा हूं।”

फिल्म निर्माता ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह प्रदर्शन ‘पद्मावत’ पर खत्म हो गया है। यह मात्र एक शुरुआत है।”

उन्होंने भारत के अन्य हिस्सों में एक अन्य ऐतिहासिक फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के खिलाफ विवाद तैयार होने की पूरी संभावना जताई, जबकि ‘पद्मावत’ अभी भी गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में प्रतिबंधित है।

भंसाली ने कहा, “फिल्म की सफलता से हम सभी खुश हैं। गुजरात और राजस्थान में भी फिल्म प्रदर्शित होती तो हम ज्यादा खुश होते। इन दो राज्यों में मेरी फिल्मों को हमेशा ही बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है।”

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने मान लिया है, सब किस्मत की बात है। किसने सोचा था कि मेरी फिल्म जिसके सम्मान में बनी है, उसी समुदाय के सदस्यों द्वारा उसे नुकसान पहुंचाया जाएगा?”

उन्होंने कहा, “धीरे-धीरे आपके मन के अनुरूप फिल्म बनाना मुश्किल होता जा रहा है। इन मुश्किलों के कारण मुझे अपने मन का करने की और ज्यादा प्रेरणा मिल रही है, चाहे इसकी कोई कीमत चुकानी पड़े। आज जब मैं ‘पद्मावत’ के लिए भीड़ देखता हूं, तो मेरा सीना गर्व से भर जाता है। हां, यह एक मुश्किल भरा सफर रहा है। लेकिन अंत में यह कामयाब रहा।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker