Entertainment

‘पद्मावत’ में मेहरुन्निसा छोटी, लेकिन सशक्त भूमिका : अदिति

 

मुंबई: अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने कहा कि संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म ‘पद्मावत’ में मेहरुन्निसा का किरदार छोटा, लेकिन सशक्त और कई-तरीकों से खूबसूरत है। किरदार को मिल रही प्रतिक्रिया से वह अभिभूत हैं।

अदिति ने आईएएनएस से कहा, “संजय (लीला भंसाली) सर के साथ काम करना बचपन से मेरा सपना था। मैं प्रतिक्रिया से अभिभूत हूं, क्योंकि मुझे पता था कि मेहरुन्निसा एक बहुत ही खास हिस्सा है, और संजय साहब ने हमेशा मुझसे कहा था कि जो भी पटकथा पढ़ता है, हमेशा पूछता है कि मेहरुन्निसा की भूमिका कौन निभाएगा, इसलिए मुझे पता है कि यह छोटा लेकिन सशक्त किरदार है।”

उन्होंने कहा, “मेहरुन्निसा को जिस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है, वह अविश्वसनीय है और मैं संजय सर को पूरा श्रेय देती हूं।”

उन्होंने कहा, “प्रत्येक दृश्य में, उनका (मेहरुनिसा) किरदार और वह बहुत ही कम शब्दों में कितनी खूबसूरती से उभरकर सामने आते हैं, इसलिए उन लोगों को इसका पूरा श्रेय, जिन्होंने इस किरदार को गढ़ा और मुझे यह किरदार बहुत पसंद आया।”

‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इतनी मुश्किलों के बाद रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अबतक 200 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही।

फिल्म में अदिति, रणवीर के किरदार दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन की पत्नी की भूमिका में हैं।

इस पर उनका कहना है कि उन्हें इतना मजबूत किरदार निभाने की खुशी है।

अदिति ने कहा, “यह किसी ऐसी महिला की कहानी है, जो न केवल कमजोर, नाजुक, शाही, और शुद्ध है, बल्कि निडर भी है और हमेशा सच के साथ खड़ी होती है और इसका उसे कोई डर नहीं। मुझे लगता है कि यह बहुत खूबसूरत किरदार था।”

अभिनेत्री ने लैक्मे फैशन वीक (एलएफडब्लू) समर-रिसॉर्ट 2018 के चौथे दिन डिजाइनर पायल सिंघल के लिए रैंप पर चलीं।

अदिति को शोस्टॉपर के रूप में उतारे जाने के बारे में पूछे जाने पर डिजाइनर ने कहा, “अदिति राजकुमारी की तरह दिख रही थीं। वह भारतीय हैं, लेकिन नए अंतर्राष्ट्रीय-अंदाज में दिखीं, जो बहुत दुर्लभ है।”

अभिनेत्री के लिए फिल्मों में डिजाइन के बारे में पूछे जाने पर सिंघल ने कहा, “हमने उनके लिए कपड़े तैयार किए हैं। यहां तक कि फिल्म ‘दास देव’ में भी उनकी पोशाक बनाई है, लेकिन हम स्टाइलिस्ट्स के साथ काम करते हैं।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker