Entertainment

पर्यावरण संबंधित साइंस फिक्शन – थ्रिलर वेब सीरीज ‘हवा बदले हस्सू’ सोनी लिव पर लॉन्च हुई

पर्यावरण संबंधित साइंस फिक्शन – थ्रिलर वेब सीरीज ‘हवा बदले हस्सू’सोनी लिव पर लॉन्च हुई चंदन रॉय सान्याल और स्मिता तांबे निभा रहे हैं मुख्य भूमिका।दिल्ली, 20 जून: – सोनी लिव ने विश्व पर्यावरण दिवस के कुछ दिनों बाद हीपर्यावरण संबंधित साइंस फिक्शन व थ्रिलर वेब सीरीज ‘हवा बदले हस्सू’ लांच करने की घोषणा की। इस सीरीज में चंदन रॉय सान्याल ने शीर्षक भूमिका निभाया है तथा स्मिता तांबे भी उनके साथ महत्वपूर्ण किरदार के साथ नज़र आएंगी। हवा बदले हस्सू का सीज़न 1 जीवन की कुछ रोचक कहानी के के रूप में शुरू होता है फिर सीज़न 2 में साइंस फिक्शन के साथ रोमांचक हो जाता है। इस वेब सीरीज में मुख्य कलाकारों के साथ अन्य स्टारकास्ट विक्रम कोचर, धीरेंद्र द्विवेदी और जैकरी कॉफ़िन भी भावपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे। हवा बदले हस्सू की सम्पूर्ण शूटिंग मुंबई के उपनगरों के अलावा वैतरणा (महाराष्ट्र) के नए स्थलों पर की गई है। यह सीरीज दिलचस्प और भविष्य की कहानी के माध्यम से पर्यावरण पर एक मजबूत संदेश देती हैं।

हस्सू की भूमिका में रिक्शा चालक बने चंदन अपने यात्रियों को वायु प्रदूषण और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए इको-फ्रेंडली रिक्शा चलाता है। चंदन रॉय सान्याल ने कहा, “मैं इस श्रृंखला का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। हवा बादले हस्सू एक अलग तरह की कहानी है और इस शैली को भारतीय मनोरंजन परिदृश्य में मुश्किल से देखा गया है। कहानी के लेखक व सह निर्माता प्रोतिक ने जब मुझे कहानी समझाया तो मैंने तुरंत हामी भर दिया। निर्देशकों से मिलने के बाद मुझे विश्वास हो गया कि मैं सुरक्षित हाथों में हूँ और मैंने अपने बिजी शेड्यूल में शूटिंग के लिए समय निकाल लिया। इस श्रृंखला का एक महत्वपूर्ण पहलू पर्यावरण पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण और प्रासंगिक संदेश है। यह एक वैश्विक विषय है और सभी के दिलों को छूता है तथा बिना किसी उपदेश के कहानी में पेश किया गया है।

मुझे विश्वास है कि यह सीरीज मनोरंजन के साथ-साथ लोगों में वायु प्रदूषण और पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता पैदा करेगी। चंदन, सह-लेखक और निर्माता, प्रोतिक मौजूमदार का कहना है कि मैं रहस्य और साइंस फिक्शन को देखते हुए बड़ा हुआ हूँ, माइकल क्रिच्टन से इसहाक असिमोव तक, रे से प्रोफेसर शंकु से रे कहे जाने वाले ब्रैडबरी तक सभी से प्रभावित रहा हूँ। जब एक साइंस फिक्शन पर आधारित वेब सीरीज का स्क्रिप्ट मिला तो बड़ा आनंद आया। क साधारण सोशल कॉमेडी वाली सीरीज में ऑटो चालक के दिल में पर्यावरण के विषय में गहरी चिंतन को साइंस फिक्शन के माध्यम से निर्देशक शिव और सप्तराज ने समाज को नई दिशा देने की कोशिश की है।

हमें एहसास हुआ कि भविष्य में धरती पर जीवन को बचाने के लिए पर्यावरण की रक्षा करना बेहद जरूरी है। प्रदूषण के खिलाफ एक बड़ी जंग जीतना होगा। शायद इस पर्यावरण थ्रिलर से दर्शक रोमांचित हो उठे। इस तथ्य के अलावा कि दुनिया की सबसे सफल फिल्म अवतार बनी हुई है, मुझे लगता है कि हम अपने विकास में एक महत्वपूर्ण बिंदु पर हैं और यह विषय मुझे इस समय के लिए सबसे प्रासंगिक बातचीत लगता है इस सीरीज के निर्माण में सभी कलाकार और तकनीशियन ने पूरे दिल से अपना सहयोग प्रदान किया है। पर्यावरण संरक्षक और उसकी कामरेड आरती के कारनामों को 21 जून से सोनी लिव पर दर्शक देख सकते हैं।हस्सू की दुनिया में सभी का स्वागत है।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker