National

पश्चिमी उप्र में धूलभरी आंधी, अवध में हल्की बारिश के आसार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में मंगलवार सुबह तेज धूप निकली हुई है लेकिन धूलभरी आंधी चलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आठ मई को पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में धूलभरी आंधी और अवध क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं लेकिन इसका ज्यादा असर नही होगा।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, मंगलवार को पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में धूलभरी आंधी के आसार हैं जबकि अवध क्षेत्र के कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य उप्र में आठ मई को 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलने की संभावना है। बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। उप्र में रामपरु, मुरादाबाद, जेपीनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ सहित कई जिलों में इसका असर दिखाई दे सकता है।

लखनऊ, रायबरेली एवं उन्नाव के आसपास के इलाकों में शाम के समय बूंदाबांदी होने की उम्मीद है। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से इन सभी जिलों के अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों को खासतौर से चेतावनी दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, गोरखपुर का 23.2 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री और झांसी का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker