National

पांच साल में महाराष्ट्र को बदल सकते हैं : फडणवीस

 

मुंबई| महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि वह महाराष्ट्र को अगले कुछ सालों में बदल सकते हैं, लेकिन यदि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कहा गया तो वह शामिल होंगे। यहां इंडिया टुडे कॉनक्लेब 2017 में फडणवीस ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि एक मुख्यमंत्री के पास एक केंद्रीय मंत्री की तुलना में ज्यादा शक्ति होती है। अभी मैं एक मुख्यमंत्री हूं और मेरे पास एक बड़ा एजेंडा है।”

 

कैबिनेट में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “अगले दो-तीन सालों में मैं महाराष्ट्र को बदल सकता हूं, लेकिन मैं पार्टी का एक सच्चा सिपाही हूं और जो भी पार्टी कहेगी मैं उसका पालन करूंगा।”

 

यह पूछने पर कि क्या भारत एक भगवा राज्य में बदल रहा है, फडणवीस ने कहा, “जब हम राजनीति की बात करते हैं तो हम लोकतंत्र की भी बात करते हैं। राजनीतिक पार्टियां दूसरी पार्टियों का सफाया नहीं कर सकतीं यदि देश के नागरिक उनके सफाए का फैसला नहीं करते।”

 

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी ने बड़े मानक तय किए हैं। दूसरे दलों को या तो उनको तोड़ना होगा या उन मानकों से मेल करना होगा।”

 

फडणवीस ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी)विधेयक की प्रशंसा की और कहा कि हर राज्य इससे लाभ उठाएगा।

 

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि जीएसटी सफल रहेगा, लेकिन यदि इसे पटरी से उतारने का राजनीतिक मकसद है तो मैं कुछ नहीं कह सकता। यह जुलाई से लागू होगा।”

 

उन्होंने कहा, “प्रतिस्पर्धी संघवाद में हम बाधाएं पैदा कर रहे हैं, इससे किसी को लाभ नहीं होगा। जीएसटी व्यवस्था एक सामान्य बाजार बनाने में सक्षम होगा। इससे सीधे तौर पर राज्य लाभान्वित होंगे।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker