Entertainment

प्रणव सचदेवा बने सइको लवर

 

प्रेमबाबू शर्मा,

क्या आपको वर्ष 1993 में आई फिल्म ‘डर’ का अनूठा किरदार राहुल मेहरा याद है! अरे वही मानसिक रोगी लेकिन अद्भुत प्रेमी राहुल मेहरा का किरदार, जिसे पर्दे पर शाहरुख खान ने कुछ इस प्रकार जीवंत किया था कि खलनायक होकर भी वह नायक की भांति सराहा गया और जिसके द्वारा बोला गया ‘क..क..क..किरण’ डायलाॅग आज भी लोगों की जुबां पर चस्पां है। हालांकि, फिल्म में राहुल मेहरा आखिरकार मौत को हासिल होता है, लेकिन शाहरुख खान निभाया गया वह किरदार आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है।

 
एक बार फिर वही किरदार फिर जीवंत हो उठा है, लेकिन किसी फिल्म में नहीं, बल्कि छोटे पर्दे पर। इस बार उसे निभाने वाला कलाकार शाहरुख खान भी नहीं है। यानी, माध्यम ही नहीं, बल्कि कलाकार भी बदल गया है। जी हां, जिंदगी चैनल पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक ‘अगर तुम साथ हो’ में यह साइको लवर नजर आ रहा है, जिसे निभा रहे हैं टीवी के उभरते कलाकार प्रणव सचदेवा। खास बात यह है कि छोटे पर्दे पर शाहरुख द्वारा निभाए गए किरदार को जी रहे प्रणव खुद शाहरुख खान के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

 

इस अनूठे सामंजस्य को लेकर भरपूर उत्साहित प्रणव कहते हैं, ‘जिंदगी चैनल पर आ रहे धारावाहिक ‘अगर तुम साथ हो’ में मेरा किरदार एक संपन्न परिवार के खूबसूरत युवक का है, जो आत्मकेंद्रित भी है, जो अपनी एकतरफा मोहब्बत को लेकर कुछ ज्यादा ही पजेसिव है और हर हाल में उसे हासिल करना चाहता है, चाहे इसके लिए कुछ भी क्यों न करना पड़े।’

 

प्रणव कहते हैं, ‘राहुल मेहरा के किरदार को जो ऊंचाई शाहरुख खान ने पर्दे पर बख्शी है, उस ऊंचाई तक पहुंचना किसी भी कलाकार के लिए संभव नहीं है। यह मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे उनके जैसा किरदार निभाने का अवसर मिला है, लेकिन मुझे मालूम है कि मैं किसी भी कीमत पर उस ऊंचाई को छूने में कामयाब नहीं सकता, लेकिन अपनी ओर से सौ फीसदी परफाॅर्म करने में मैं कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ रहा हूं।’

 

तो एक बार तैयार हो जाएं छोटे पर्दे पर प्रेम त्रिकोण पर आधारित फिल्म ‘डर’ जैसी कहानी और राहुल मेहरा जैसे साइको लवर की भूमिका को और करीब से देखने के लिए।

 

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker