National

प्रधानमंत्री के शब्दों में वजन व सच्चाई होनी चाहिए : राहुल

बिदर (कर्नाटक): कर्नाटक के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने को लेकर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री के शब्दों में ‘सच्चाई व वजन होना चाहिए।’

राहुल गांधी ने औरद में एक चुनावी रैली में कहा, “प्रधानमंत्री के मुंह से निकलने वाले शब्दों में सच्चाई होनी चाहिए। उनके शब्दों में कुछ तो वजन होना चाहिए।”

राहुल गांधी ने कहा, “उन्होंने (मोदी) कहा था कि वह हर गरीब नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करेंगे। क्या उन्होंने ऐसा किया? उन्होंने कहा था कि वह किसानों को अत्यधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे। लेकिन उन्होंने इनमें से कुछ भी नहीं किया।”

उन्होंने कहा, “फिर उन्होंने वास्तव में क्या किया? वह सिर्फ 15 लोगों की मदद करते हैं। वह रेड्डी बंधुओं (जनार्दन, करुणाकर व सोमशेखर रेड्डी) की मदद करते हैं और उन्हें चुनाव लड़ाना चाहते हैं।”

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी के पास कर्नाटक, उसके किसानों व युवाओं के बारे में बात करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था इसलिए वह उन (राहुल गांधी) पर निजी हमले कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, “मोदीजी के पास इन चुनावों में बोलने के लिए बहुत कम बातें हैं। वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि उन्होंने न तो उनका कर्ज माफ किया है और न ही उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया है। वह शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल या विकास के मुद्दों पर नहीं बोल सकते क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार ने सभी मोर्चो पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसलिए वे मुझ पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं। लेकिन यह भारत के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।”

उन्होंने मोदी से पूछा कि वह पीनएबी धोखाधड़ी मामले में हजारों करोड़ का सार्वजनिक धन लेकर देश से भागने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर और केंद्र में 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से भाजपा प्रमुख अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कथित तौर पर अप्रत्याशित मुनाफा दर्ज करने पर चुप क्यों हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “छोटे व्यापार गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी)व नोटबंदी के कारण बंद हो रहे हैं। लेकिन अमित शाह के बेटे के व्यापार ने खूब मुनाफा दर्ज किया है। मोदी जी इस पर चुप क्यों है? उन्होंने मेरा मजाक उड़ाया, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker