Politics

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीएसटी का 1 वर्ष पूरा करने पर देशवासियों को बधाई दी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का एक साल पूरा होने पर रविवार को देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “जीएसटी का एक साल पूरा करने के विशेष अवसर पर मैं देशवासियों को बधाई देता हूं। सहकारी संघवाद और ‘टीम इंडिया’ भावना का एक जीवंत उदाहरण.. जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव लेकर आया है। हैशटैगजीएसटीफॉर न्यूइंडिया।”

उन्होंने जीएसटी का एक साल पूरा होने से संबंधित एक पोस्टर भी साझा किया, जिसमें एक राष्ट्र, एक कर की उपलब्धियों को दर्शाया गया था।

मोदी ने पोस्टर साझा करते हुए कहा, “जीएसटी विकास, सादगी और पारदर्शिता लेकर आया है। यह औपचारिकता को बढ़ावा देता है, उत्पादकता में वृद्धि करता है, ‘व्यवसाय करने में आसानी’ को बढ़ावा देता है, जिससे छोटे और मझोले उद्यमों को फायदा मिलता है।”

रेलवे एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल भी जीएसटी के एक साल पूरा करने पर राष्ट्र को बधाई देते हुए इसे ‘भारत में सबसे अधिक परिवर्तनकारी कर सुधार’ कहा।

मोदी के बाद गोयल ने भी जिक्र किया कि कैसे जीएसटी व्यवसाय करने में आसानी के माध्यम से लोगों के जीवन में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाया है और लघु व मझोले व्यवसाय के लिए अवसर प्रदान करने के साथ ही उपभोक्ताओं को राहत प्रदान किया है।

जीएसटी को 30 जून 2017 की मध्यरात्रि को संसद के केंद्रीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में लॉन्च किया गया था।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker