National

फिल्म ‘लेडीज vs रिकी बहल’ से प्रेरित होकर इस शख्स ने महिला को दिया धोखा

 

नई दिल्ली। रणवीर सिंह की फिल्म ‘लेडीज vs रिकी बहल’ से प्रेरित होकर, एक 34 वर्षीय व्यक्ति ने पिछले छह वर्षों में कई महिलाओं को विवाह करने के बहाने से धोखा दिया और बाद में उनकी इंटिमेट वीडियो को दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

पुलिस ने बताया कि योगेश उर्फ ​​समीर गर्ग ने पिछले साल करीब 15 महिलाओं को धोके से 50 लाख रुपये से ज़्यादा का चूना लगा दिया। उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 5 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि उसने ज्यादातर 30 की उम्र की महिलाओं को ही अपना टारगेट बनाया था, जिन्होंने मैट्रिमोनियल साइट्स पर खुद को रजिस्टर किया हुआ था।

5 सितंबर को एक महिला के भाई ने पुलिस से शिकायत की कि उसकी बहन, जो तलाकशुदा है, पिछले 12 दिनों से अपने 12 वर्षीय बेटे के साथ गायब थी।

उसने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ने मैट्रिमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल अपलोड किया था और इस ही के माध्यम से वह गर्ग के संपर्क में आयी थी।

पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर पर नज़र रखना शुरू कर दिया। इस बीच, महिला का भाई अपनी बहन के साथ संपर्क में आ गया।

पुलिस ने बताया कि उसने उनसे झूठ बोला था कि उनके पिता बीमार हैं और एम्स में भर्ती हैं। उसने वादा किया था की वह ज़रूर मिलने आएगी लेकिन उसने भाई को बताया कि वह मुंबई के लिए रवाना हो रही है।

गर्ग पीड़ित की बहन के साथ एम्स में पंहुचा तो उसको कुछ अजीब सा एहसास हुआ और वहां से निकल गया। इसके बाद पुलिस कि एक टीम, आरोपी को पकड़ने और महिला और उसके बेटे को बचाने के लिए उसकी तलाश शुरू कर दी।

गर्ग के सेल फोन की लोकेशन जब ट्रैक की गईं तो पता चला कि वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर है। टीम वहां गई और यह पाया गया कि मुंबई से चलने वाली ट्रेन अलग प्लेटफार्म से निकलने वाली है। फिर टीम ने एक जाल बिछाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महिला और उसके बेटे को भी बचा लिया गया।

पूछताछ के दौरान, गर्ग ने पुलिस को बताया कि वह बॉलीवुड फिल्म ‘लेडीज़ vs रिकी बहल’ से प्रेरित था।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker