National

बंगाल : मोदी की रैली में पंडाल गिरा, 20 घायल

मिदनापुर (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यहां आयोजित रैली के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया, और इस दुर्घटना में कम से कम 20 लोग घायल हो गए। भाजपा के एक नेता ने यह जानकारी दी।

घायलों को प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल एंबुलेंस और मोटरसाइकिलों के जरिए मिदनापुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले जाया गया।

पुष्ट सूत्रों के मुताबिक, पंडाल सुबह से ही भारी बारिश की वजह से कमजोर हो गया था। यह घटना तब घटी, जब कुछ उत्साही लोग प्रधानमंत्री मोदी की झलक पाने के लिए पंडाल पर चढ़ने की कोशिश करने लगे। प्रधानमंत्री ने उस वक्त अपना भाषण शुरू ही किया था।

जब पंडाल गिरा, मोदी ने कुछ देर के लिए अपना भाषण रोक दिया और लोगों से सावधान रहने और सुरक्षित जगह जाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “जो लोग ऊपर चढ़ गए हैं, कृपया नीचे उतर जाएं। आप सभी..कृपया नीचे उतर जाएं। जो वहां खड़े हैं, कृपया नीचे उतर जाएं। दौड़ें नहीं।”

प्रधानमंत्री मंच पर मौजूद अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश देते दिखे।

भाषण के अंत में, मोदी ने लोगों की सराहना की और कहा कि वह इस घटना को जिंदगी भर याद रखेंगे।

मोदी ने कहा, “बंगाल के लोगों ने आज दिखाया है कि साहस क्या होता है। भारी बारिश के बावजूद ये लोग लाखों की संख्या में एकत्रित हुए और पंडाल के एक हिस्से के गिरने के बावजूद लोगों ने रैली के दौरान घायलों को अस्पताल पहुंचाने का अनुशासन दिखाया।”

उन्होंने कहा, “मैं गुजरात से आता हूं। लेकिन मैं ऐसे साहस और अनुशासन के बारे में सोच नहीं सकता। मैं पूरी जिंदगी इस रैली को नहीं भुलूंगा।”

रैली के बाद, मोदी घायलों से मिलने मिदनापुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल गए और इलाज के संबंध में डॉक्टरों से बातचीत की।

भाजपा के एक नेता ने कहा, “मोदीजी पांच से छह मिनट तक अस्पताल में थे। उन्होंने कुछ घायलों व डॉक्टरों से बातचीत की और उसके बाद हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए वहां से रवाना हो गए।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर कहा, “हम मिदनापुर रैली में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। सरकार उनके इलाज के लिए सभी प्रकार की सहायता मुहैया करा रही है।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker