National

बीएचयू के कुलपति को बर्खास्त करें, उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करें : कांग्रेस

 

लखनऊ। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई का कहना है कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में फैली अराजकता, छात्राओं पर लाठीचार्ज एवं गोलीबारी की घटना के लिए प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय के कुलपति पूरी तरह जिम्मेदार हैं। ऐसे में कुलपति को तत्काल बर्खास्त किया जाए और उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाए।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बुधवार को कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोटी-छोटी बातों का बखान करते हैं, ट्वीट करते हैं, मन की बात करते हैं। लेकिन उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनकी मौजूदगी में विश्व प्रसिद्ध शिक्षा के केंद्र बीएचयू में छात्राओं के साथ अमानवीय घटना घटित हुई और वह पूरी तरह संवेदनहीन बने रहे और चुप्पी साधे रहे।”

प्रवक्ता ने कहा, “इतना ही नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भी उस दिन वाराणसी में मौजूद रहे। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना ने भारतीय जनता पार्टी की बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, महिला के सम्मान में-भाजपा मैदान में जैसे कोरे नारों की कलई खोलकर रख दी है।”

सिंह ने मांग की है कि विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ हुई घटना के जिम्मेदार कुलपति को बर्खास्त करते हुए इस घटना में सभी दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए एवं छात्र-छात्राओं पर दर्ज फर्जी मुकदमे बिना शर्त वापस लिए जाएं। 

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker