National

बॉलीवुड सितारों ने बेंगलुरु छेड़छाड़ मामले की कड़ी निंदा की

 

बेंगलुरु। शेखर कपूर और फरहान अख्तर जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड हस्तियों ने बेंगलुरु में नए साल के दिन एक युवती से हुई छेड़छाड़ की घटना की कड़ी निंदा की है। घटना मंगलवार रात की है। इलाके के एक निवासी ने पुलिस को घटना का सीसीटीवी फुटेज दिया। यह घटना उनके घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि छेड़छाड़ मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो फुटेज वायरल होने के बाद बॉलीवुड की हस्तियों ने इस शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा की।

फिल्म निर्देशक शेखर कपूर ने ट्विटर पर लिखा, “यह कब रुकेगा? कब तक हमारा समाज महिलाओं को ही छेड़छाड़ के लिए दोषी ठहराता रहेगा? बेंगलुरुके लिए शर्म की बात।”

फिल्मकार फरहान अख्तर ने इसे ‘लिंग आतंकवाद’ का नाम दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “यह छेड़छाड़ नहीं है। यह लिंग आतंकवाद है। जागो।”

पटकथा लेखक सलीम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर कदम उठाने का आग्रह किया। सलीम ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई, समय है दोबारा भारत के युवाओं को देश के लिए संबोधित करने का। बेंगलुरु में युवाओं द्वारा की गई छेड़छाड़ शर्मनाक है। इस तरह की गतिविधि बार-बार हो रही है। हम भी युवा थे लेकिन तब ऐसा कुछ नहीं था।”

अक्षय कुमार ने घटना की निंदा करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है। इसमें उन्होंने कहा, “आज मुझे खुद को इंसान कहलाने में भी शर्म आ रही है। मैं केपटाउन से परिवार के साथ छुट्टियां मनाकर लौटा था और सभी को नववर्ष की बधाई दी। हवाईअड्डे से निकलते समय मेरी बांहों में मेरी बेटी थी और अचानक मैंने टीवी पर (बेंगलुरु में) छेड़छाड़ की खबर देखी।” उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि वह देखकर, आपको कैसा महसूस हुआ, लेकिन मैं गुस्से से बेकाबू हो गया। मैं यही कहूंगा कि जो समाज महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकता, उसे मानव समाज कहलाने का कोई हक नहीं है।”

अक्षय ने कहा कि सबसे खराब बात यह है कि कुछ लोग इस छेड़छाड़ के लिए भी औचित्य ढूंढ निकाल ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “कुछ लोग कह रहे हैं कि उसने कम कपड़े क्यों पहने थे? वह रात के समय बाहर क्यों निकली थी? ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए। वास्तव में लड़कियों के कपड़े नहीं, बल्कि आपकी मानसिकता छोटी है।”

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने इसे सबसे ‘घृणित’ अपराध करार दिया। वहीं कृति सेनन ने कहा कि लड़कियों को आत्मरक्षा के कुछ तरीके सीखने चाहिए।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा, “बच्चों की परवरिश के भारतीय तरीके में समस्या है। जागो और बदलो। बेंगलुरु।”

(आईएएनएस)

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker