National

भंसाली पर हमले के बाद बॉलीवुड एकजुट

 

मुंबई। जयपुर में फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर मशहूर फिल्मकार संजय लीला भंसाली पर करणी सेना द्वारा किए गए हमले के बाद बॉलीवुड एकजुट हो गया है। सिनेमा जगत की हस्तियों ने एक सुर में इसकी निंदा की है।

 

स्थानीय राजपूत संगठन करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली पर तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को जयपुर स्थित जयगढ़ के किले में फिल्म के सेट पर हमला कर दिया था। बताया जाता है कि हमलावरों ने फिल्मकार के कपड़े फाड़ दिए और उनके साथ मारपीट की।

 

करणी सेना का आरोप है कि भंसाली ने तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाया जा रहा है, जबकि पद्मावती ने खुद को खिलजी से बचाने के लिए हजारों अन्य महिलाओं के साथ जौहर (आग में कूदकर जान दे देना) कर लिया था।

 

भंसाली पर हमले की खबर सामने आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने इस पर हैरानी व गुस्से का इजहार किया। साथ ही उन्होंने भंसाली से एकजुटता दर्शाई।

 

प्रियंका चोपड़ा : संजय लीला भंसाली के साथ जो कुछ भी हुआ, उसे सुनकर मैं दुखी हूं। हमारे पूर्वजों ने हमें हिंसा नहीं सिखाई है।

 

फरहान अख्तर : अगर फिल्म हस्तियां ऐसी गुंडई के खिलाफ एकजुट नहीं होती है तो स्थिति और खराब हो जाएगी। मैं भंसाली के साथ हूं। अगर उन्हें भंसाली की फिल्म पसंद नहीं आ रही है तो वे इसे न देखें। मैं देखना चाहता हूं कि भंसाली और उनकी फिल्म यूनिट के सदस्यों के साथ बदसलूकी करने वालों को कब सजा मिलती है।

 

अनुराग कश्यप : आज तुम्हारी वजह से मुझे खुद के राजपूत होने पर शर्म आ रही है करणी सेना.. बिना रीढ़ वाले कायर। हिंदू चरमपंथ अब ट्विटर से बाहर निकलकर वास्तविक दुनिया में आ गया है। हिंदू चरमपंथ अब मिथक नहीं रह गया है।

 

आशुतोष गोवारिकर : चौंकाने वाला। भयावह। निराशाजनक। इसके बावजूद हम जो चाहते हैं, उसे बनाना बंद नहीं करेंगे। संजय आप आप पूरी ताकत से खड़े रहें। मैं आपके साथ हूं। पद्मावती।

 

शबाना आजमी : फिल्म उद्योग को एकजुट रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आगे कभी इस तरह की घटना न हो।

(आईएएनएस)

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker