Politics

भाजपा को हराने के लिए समान सोच वाले दलों को जोड़ेंगे : सोनिया गांधी

 

नई दिल्ली: संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की बात करते हुए कहा कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए वह समान सोच वाली पार्टियों के साथ काम करेंगी।

कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने पार्टी सदस्यों से अगले संसदीय चुनावों के लिए कड़ी मेहनत का आह्वान किया।

सोनिया गांधी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समान सोच वाले अन्य दलों के नेताओं से संपर्क रखने वाले पार्टी नेताओं के साथ मिलकर रणनीति बनाने का काम करेंगी।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष के तौर पर मैं कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य साथियों के साथ काम कर समान सोच वाली अन्य पार्टियों के नेताओं से मंत्रणा करूंगी जिससे अगले चुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित हो सके और भारत लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष, सहिष्णु और आर्थिक प्रगति के मार्ग पर लौट सके।”

लोकसभा चुनाव 2014 में पार्टी की करारी हार को ‘असामान्य’ बताते हुए सोनिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मोदी सरकार के खिलाफ लोगों की नाराजगी को सही दिशा दिखाएं।

उन्होंने कहा, “आम चुनाव लगभग एक साल बाद होने हैं लेकिन हमें तैयार रहना होगा। वे (भाजपा) 2004 की तरह इससे पहले भी चुनाव करा सकते हैं।”

सोनिया गांधी ने कहा, “हमारे देश में समाज के हर तबके के लोगों का वर्तमान सरकार से मोह भंग हो चुका है। अब हमें उनकी इस नाराजगी को विपक्ष के समर्थन में लाना है।”

उन्होंने कहा, “हम पहले भी वापसी कर चुके हैं और अब हमें वही दोहराना है। इसके लिए हमें मोदी सरकार की असफलताओं को तो जनता के सामने लाना ही होगा, लेकिन इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है कि हमें सार्वजनिक हितों के मुद्दों पर सकारात्मक और जिम्मेदार माहौल बनाना होगा।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker