Politics

भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों, छात्रों को धोखा दिया : अखिलेश

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को यूपी बोर्ड के टॉपरों को लैपटॉप देकर सम्मानित किया। अखिलेश के साथ उनकी पत्नी सांसद डिम्पल यादव भी थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों, छात्रों को धोखा दिया है। 

अखिलेश ने इस संबंध में फोटो के साथ एक ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट में अखिलेश ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “हम तो यूपी के टॉपर्स को लैपटॉप बांटने का अपना वादा पूरा कर रहे हैं, लेकिन रोज नए-नए झूठे वादे करने वाली ये सरकार किसानों, नौजवानों और आम जनता से वादे करके भूल गई है। इस बार जनता इनको हमेशा के लिए भुलाने को तैयार बैठी है क्योंकि जनता धोखा देने वालों को कभी नहीं भूलती।”

सपा प्रमुख ने कहा, “हमें खुशी है कि इस वर्ष एक बार फिर हमको टापर्स छात्रों को लैपटॉप देने का मौका मिला है। हम भारतीय जनता पार्टी की सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि उन्होंने अपने संकल्पपत्र में कहा था कि यूपी बोर्ड के पास सभी छात्रों को बिना भेदभाव के लैपटॉप और मुफ्त डाटा देंगे।”

अखिलेश ने कहा, “जब हम अपनी सरकार में छात्रों को लैपटॉप देते थे तो भारतीय जनता पार्टी हमारे ऊपर भेदभाव करने का आरोप लगाती थी और कहती थी कि कुछ ही छात्रों को लैपटॉप दिया जा रहा है, तो हम भाजपा की सरकार से कहना चाहते हैं कि अब उनकी सरकार है, वह अपने संकल्पपत्र का वादा पूरा करें और सभी छात्रों को बिना भेदभाव के लैपटॉप का वितरण करें।”

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के दो बजट चले गए, लेकिन सरकार ने बजट में छात्रों को लैपटॉप के लिए कोई धन का आवंटन नहीं किया है। किसानों की कर्जमाफी की तरह यह भी वादा झूठा साबित हो रहा है। भाजपा सरकार ने किसानों-नौजवानों को धोखा दिया है। छात्रों को लैपटॉप न देकर उन्हें धोखा दिया।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बागपत में एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि लोग जानते हैं कि सड़क कितनी बनी है और उद्घाटन कितने किलोमीटर का हो रहा है। उन्होंने कहा कि बागपत, बिजनौर, मेरठ के लोग जानते हैं कि गन्ना किसानों का कितना बकाया है और वह भाजपा के झांसे में अब नहीं आने वाले हैं।

बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा सम्मानजनक सीटों पर ही गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि इससे एक बात तय है कि गठबंधन होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग सबको सम्मान देना जानते हैं।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker