दिल्ली

भाजपा सांसद ने डीयू छात्रा की तुलना दाऊद से की

 

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कर्नाटक से सांसद प्रताप सिम्हा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ आवाज उठाने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर की तुलना अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से की है।

 

कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारतीय सेना के कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर ने पिछले सप्ताह रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ अभियान छेड़ा था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वह लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा हैं।

 

कर्नाटक के मैसुरु से सांसद सिम्हा ने रविवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक तरफ गुरमेहर की और दूसरी तरफ दाऊद की तस्वीर पोस्ट की है।

 

गुरमेहर की तस्वीर के ऊपर लिखा है, ‘सैनिक की बेटी’ और दाऊद की तस्वीर के ऊपर लिखा है, ‘पुलिसकर्मी का बेटा।’

 

गुरमेहर की तस्वीर के साथ ‘मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा’ नारा लिखा है, जबकि दाऊद की तस्वीर में जो नोटिस है, उस पर लिखा है, ‘मैंने 1993 में लोगों को नहीं मारा, बल्कि बमों ने उन्हें मारा।”

 

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “यहां तक कि दाऊद ने भी अपने राष्ट्र-विरोधी रुख को वाजिब ठहराने के लिए अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया।”

 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय में बीते बुधवार को एबीवीपी और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। एक दिन पहले ही एबीवीपी ने रामजस कॉलेज में आयोजित उस सेमीनार को जबरन रद्द करा दिया था, जिसमें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र उमर खालिद को आमंत्रित किया गया था।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker