Khaas KhabarSpecial

भारतीय रेल ने इस स्टेशन पर रेल यात्रियों व आम लोगों के लिए अपना पहला “रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” किया लॉन्च

भारतीय रेल ने आसनसोल रेलवे स्टेशन पर अपने यात्रियों और वहां के आम लोगों के उपयोग के लिए अपना पहला रेल भोजनालय “रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स” शुरू किया।

केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री श्री बाबुल सुप्रियो ने 26 फरवरी, 2020 को आसनसोल स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम में अपने तरह के इस पहले रेस्टोरेंट का उद्घाटन किया।

श्री बाबुल सुप्रियो ने दो नए वातानुकूलित विश्राम गृह, इलेक्ट्रॉनिक आरक्षण चार्ट डिस्प्ले सिस्टम (सांसद स्थानीय विकास कोष के माध्यम से) और आसनसोल स्टेशन पर बैटरी संचालित कार का भी उद्घाटन किया।

आसनसोल स्टेशन पर इस रेस्टोरेंट को दो पुराने एमईएमई कोचों को नवीनीकृत करके विकसित किया गया है। इस अनूठे प्रयास से न केवल आसनसोल स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी, बल्कि अगले पांच वर्षों में गैर-किराया राजस्व आय भी लगभग 50 लाख रुपये होगी।

आसनसोल स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक आरक्षण चार्ट डिस्प्ले सिस्टम (सांसद स्थानीय विकास कोष के माध्यम से) से विभिन्न ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति के बारे में आसानी से जानकारी मिलेगी, जो रेल यात्रियों के लिए बहुत उपयोगी होगा। अत्याधुनिक फर्नीचर और अन्य उपकरणों से सुसज्जित दो नए वातानुकूलित विश्राम गृह से यात्रियों को आराम मिलेगा।

दिव्यांगजन और बुजुर्ग यात्रियों को स्टेशन क्षेत्र में उनके आरामदायक आवागमन के लिए बैटरी संचालित कार बहुत मददगार साबित होगी।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker