Entertainment

भारत में 8 जून को रिलीज होगी ‘जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम’

नई दिल्ली/मुंबई: इस साल की सबसे ज्यादा प्रतीक्षित एपिक एक्शन-एडवेंचरस फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम’ भारत में 8 जून को रिलीज होगी। यूनिवर्सल पिक्च र्स इंडिया इस फिल्म को अमेरिका से दो सप्ताह पहले रिलीज करने के लिए तैयार है।

सुपरहिट जुरासिक वल्र्ड की अगली कड़ी ‘जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम’ देशभर में 2300 से ज्यादा स्क्रीनों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में सिनेमाघरों में उतरेगी।

जेए बायोना द्वारा निर्देशित, क्रिस प्रैट और ब्रिस डलास हॉवर्ड क्रमश: ओवेन और क्लेयर के रूप में जुरासिक वल्र्ड से अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। 1993 से जुरासिक पार्क सीरीज के सबसे पसंदीदा कैरेक्टर में से एक एक्टर जेफ गोल्डब्लम को जुरासिक वल्र्ड : फॉलन किंगडम में डॉ इयान मैल्कम के रूप में वापस लाया गया है।

इस साल पहली जुरासिक पार्क फिल्म की 25वीं वर्षगांठ भी है, जिसे 1993 में रिलीज किया गया था। ये कुछ खास इसलिए भी है कि ये गोल्डब्लम और प्रसिद्ध निर्देशक-निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग का पुनर्मिलन है, जिन्होंने जुरासिक पार्क का निर्देशन किया और अब जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं।

यह फिल्म पिछली फिल्म से तीन साल आगे शुरू होती है, जहां थीम पार्क और लक्जरी रिजॉर्ट जुरासिक वल्र्ड को डायनासोर द्वारा नष्ट कर दिया गया था। इस्ला नुबलर द्वीप को मनुष्यों ने छोड़ दिया है, जबकि जीवित डायनासोर जंगलों में खुद राज करते हैं।

जब द्वीप के निष्क्रिय ज्वालामुखी में गर्जन शुरू होता है, ओवेन (क्रिस प्रैट) और क्लेयर (ब्रिस डलास हावर्ड) विलुप्त होते और शेष डायनासोर को बचाने के अभियान पर निकल पड़ते हैं। ओवेन जंगल से गायब शिकारी पक्षी ब्लू की खोज के लिए निकलता है, क्लेयर का ये मिशन प्राणियों के प्रति सम्मान है और वह इसे ही अपना मिशन बना लेता है। लेकिन, इस अस्थिर द्वीप पर उनके पहुंचते ही लावा की बारिश शुरू हो जाती है, उनका मिशन इस षड्यंत्र को उजागर करता है कि पूरा प्लेनेट खतरनाक क्रम में वापसी कर सकता है जो प्रागैतिहासिक काल से नहीं देखा गया था।

सिनेमा के इतिहास में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सफल सीरीज में से एक कही जाने वाली आश्चर्य, रोमांच और थ्रिल के साथ फिल्म में नया घटनाक्रम, पसंदीदा कैरेक्टर और डायनासोर की वापसी के साथ नई नस्लों के आश्चर्यजनक और भयानक दृश्य जो पहले कभी नहीं देखे गए।

फिल्म की प्रीक्वेल जुरासिक वर्ल्ड जो 2015 में रिलीज हुई थी, उसने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 147 करोड़ का बिजनेस किया था। यह भारत में टॉप-5 हॉलीवुड फिल्मों में से एक है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker