National

मप्र : तेज धूप से गर्मी बढ़ी, खजुराहो में पारा 44 डिग्री तक पहुंचा

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में गुरुवार की सुबह से निकली चटख धूप परेशान करने वाली है। राज्य में बीते 24 घंटों में खजुराहो में तापमान सबसे अधिक रहा। यहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

राज्य में गर्मी धीरे-धीरे अपना असर दिखाने लगी है। गुरुवार को खिली धूप चुभन परेशान करने वाली थी। वहीं गर्म हवाएं शरीर को झुलसा रही हैं। राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा है, वहीं आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

राज्य में बढ़ते तापमान के साथ गर्मी भी बढ़ी है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4 डिग्री, ग्वालियर का 21 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 39.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 40 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker