Politics

मप्र : मंत्री पर मतदाताओं को प्रलोभन देने का आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत

भोपाल : मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के बीच राज्य की नगर विकास मंत्री माया सिंह पर कांग्रेस ने मतदाताओं को प्रलोभन देने का आरोप लगाया है, और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में माया सिंह एक गांव में महिलाओं के बीच हैं और कमल के लिए वोट मांग रही हैं। साथ ही कह रही हैं कि मकान चाहिए, लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ चाहिए, मुख्यमंत्री विवाह योजना का लाभ चाहिए तो कमल के फूल वाले उम्मीदवार को जिताएं।

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह से भेंट कर इसकी शिकायत की है और शिवपुरी के कलेक्टर तरुण राठी को हटाने की मांग की है।

मप्र कांग्रेस कमेटी ने राठी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा है, “यशोधरा राजे सिंधिया के संदर्भ में की गई शिकायत को जिलाधिकारी ने तथ्यहीन बताया था। यशोधरा मतदाताओं को कांग्रेस को वोट देने पर मकान, पानी से वंचित करने की धमकी दे रही थीं। वही शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा स्वीकार करते हुए यशोधरा सिंधिया को कारण बताओ नोटि जारी किया है, जिसमें 20 फरवरी तक जवाब मांगा गया है। इससे स्पष्ट है कि जिला निर्वाचन अधिकारी राठी अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन नहीं कर रहे हैं।”

कांग्रेस ने एक अन्य शिकायत में कहा है, “प्रदेश की नगर निकाय मंत्री मायासिंह मुंगावली क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही हैं और मतदाताओं को धमका रही हैं कि कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने से कुछ नहीं मिलेगा और कमल के फूल वाली पार्टी आपको घर बनाकर देगी, आपकी लड़कियों को शिक्षा के लिए पैसे देगी, पक्के कुटीर दिए जाएंगे और आपके सभी काम किए जाएंगे।”

— आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker