Politics

मप्र : सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा शिवराज का जन्मदिन

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 59वां जन्मदिन सोमवार को पूरे प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सैकड़ों की संख्या में भाजपा समर्थक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार की सुबह से ही समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मुख्यमंत्री चौहान व उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह को लोगों ने पुष्पगुच्छ, मालाएं सौंपकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वहीं दूसरी ओर भाजपा ने पूरे प्रदेश में चौहान के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

प्रदेश के 56 संगठनात्मक जिलों के समस्त मंडलों में रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। तहसील मुख्यालय एवं मंडल स्तर पर स्वच्छता अभियान के साथ प्रदेश एवं केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। साथ ही कन्या पूजन, सुंदरकांड, कन्याभोज, समरसता भोज के साथ रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाए गए हैं।

सेवा दिवस पर भाजपा के विभिन्न मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों के सम्मान समारोह एवं सम्मेलन आयोजित किए। इसके साथ ही विधायकों, सांसदों, जिला व जनपद अध्यक्षों, सहकारी बैंक अध्यक्षों, मंडी अध्यक्षों, महापौर, नगर पालिका अध्यक्षों, नगर परिषद अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में रचनात्मक कार्यो का आयोजन किया।

भाजपा ने सेवा दिवस पर शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम, कवि सम्मेलन, राष्ट्रभक्ति गीत प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। साथ ही कार्यकर्ता नगर, कस्बे, ग्राम के प्रमुख केंद्र पर रात में एक दीपक प्रज्जवलित कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दीर्घ सफल और यशस्वी जीवन की कामना करेंगें।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker