Special

मप्र : स्कूली बच्चों की जान बचाने वाले इस जवान को मिला 50,000 रुपये का ईनाम

 

भोपाल| मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के पुलिस के हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल को स्कूली बच्चों की जान बचाने के लिए 50,000 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। उन्होंने पटेल की कत्र्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना भी की।

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को मुख्यमंत्री चौहान ने हेड कांस्टेबल पटेल को 50,000 रुपये का चेक प्रदान किया। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला, अपर पुलिस महानिदेशक आदर्श कटियार व राजीव टंडन भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे किसी ने डायल-100 पर सूचना दी थी कि सागर जिले के चितोरा गांव के माध्यमिक स्कूल के पास तोप का गोला पड़ा है। यह सूचना सुरखी थाने की एफआरवी (फास्ट रिस्पॉस व्हीकल) को देकर मौके पर जाने को कहा गया। उस समय एफआरवी बेरखेड़ी गांव के पास थी। वहां से एफआरवी मौके पर पहुंची, उस वक्त स्कूल में 400 बच्चे थे और भारी भीड़ लगी हुई थी। गोला गर्म था और लोग इसे बड़ा बम समझ कर डर गए थे।

बताया गया है कि हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल ने सूझ-बूझ दिखाते हुए स्कूल खाली करवाया लेकिन रिहायशी इलाका होने की वजह से खतरे का अंदेशा बना हुआ था, इसे देखते हुए करीब 10 किलो वजन के इस तोप के गर्म गोले को अभिषेक ने अपने कंधे पर लादा और दौड़ लगा दी।

उन्होंने स्कूल से करीब एक किलोमीटर दूर ले जाकर इसे नाले में फेंक दिया। इस तरह पटेल ने स्कूली बच्चों की जान बचाई।

यह गर्म गोला सेना का होने की संभावना है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker