Entertainment

‘मिशन फिट इंडिया’: स्वामी रामदेव, बालकृष्ण व सुनील शेट्टी ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली: देश के पहले 120 दिनों के फिटनेस फेस्टिवल ‘मिशन फिट इंडिया’ को यहां फीवर एम, एफटीसी और माई एफएम ने मिलकर लांच किया, जिसकी अगुवाई बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने की।

इस मौके पर स्वामी रामदेव और पतंजलि के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद थे। यह 120 दिनों का फिटनेस फेस्टिवल है, जिसे चार चरणों में बांटा गया है और देश के 43 शहरों में इसका आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा, “स्वामी रामदेव, भाई सुनील शेट्टी और मैं इस फिटनेस मिशन के लिए साथ आए हैं, ताकि लोगों को यह समझने में मदद मिल सके कि एक स्वस्थ जीवन जीने में योग व आयुर्वेद कैसे हमारी मदद कर सकता है। हम फिटनेस से जुड़े मिथ को दूर करने के लिए एक साथ आएं हैं और लोगों को सादगी से स्वथ्य रहने के तरीके बताएंगे।”

उन्होंने कहा कि मिशन फिट इंडिया अभियान का लक्ष्य सभी इंडियन को फिट रहने के लिए प्रेरित करना और इस जटिल धारणा को चुनौती देना है कि स्वस्थ होना जटिल, समय लेनेवाला और कठिन है।

इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, “हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। स्वास्थ्य के लिए शरीर और दिमाग दोनों पर पूर्ण ध्यान देने की आवश्यकता है। योग और आयुर्वेद दोनों पर ध्यान देता है और मिशन इंडिया आपको बताएगा कि यह किस प्रकार होता है। मिशन फिट इंडिया समग्र स्वास्थ्य के बारे में है।”

मिशन फिट इंडिया के चार चरणों में – फिट बेसिक्स, सुनील की सेना, फिटनेस वार्स और फिनाले शामिल है।

सुनील शेट्टी ने मिशन फिट इंडिया के बारे में कहा, “स्वास्थ्य एक ऐसा क्षेत्र हैं, जहां इस देश में अभी तक ठोस प्रयास नहीं किया गया है। हालांकि इस पीढ़ी को फिट होने के बारे में हमेशा चिंता होती है, लेकिन सही मार्गदर्शन की कमी व गलत मिथकों और धारणाओं के कारण लोग सही दिशा में सक्रिय कदम नहीं उठा पाते हैं। इस मिशन का लक्ष्य देश के हर नागरिक के लिए फिटनेस को सरल बनाना है।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker