National

मुंबई में इस सप्ताह और बारिश के आसार

 

मुंबई| भारी बारिश के कारण पहले से ही बाढ़ जैसे हालात व अन्य परेशानियों से जूझ रहे महाराष्ट्र के मुंबई सहित तटीय कोंकण क्षेत्र में इस सप्ताह और बारिश के आसार हैं, जिससे आम जनजीवन अधिक प्रभावित हो सकता है।

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में इस सप्ताह ‘भारी बारिश’ हो सकती है। आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार, “भारी बारिश के आसार हैं.. उत्तरी कोंकण के जिलों में दूरदराज के इलाकों में आज सुबह से ही भारी बारिश का अनुमान है।”

कोंकण क्षेत्र के पालघर, थाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में शनिवार तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, मध्य महाराष्ट्र तथा मराठवाड़ा क्षेत्र, पड़ोसी राज्यों गोवा, गुजरात के कच्छ तथा सौराष्ट्र क्षेत्रों में भी बुधवार से शुरू होकर रविवार तक भारी बारिश के आसार हैं।

मुंबई में मंगलवार को 12 घंटे में 316 मिलीमीटर बारिश हुई, जो 26 जुलाई 2005 को शहर में पैदा हुए बाढ़ के हालात से बड़ा रिकॉर्ड है।

आईएमडी ने बताया कि उपनगरीय इलाकों में मंगलवार से बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों में 332 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

राज्य सरकार ने मुंबई के स्कूल और कॉलेजों में बुधवार के दिन छुट्टी घोषित की है और लोगों को जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।

रिलायंस एनर्जी ने सब-स्टेशनों पर से बाढ़ का पानी हटाने के लिए पंप लगाए हैं। आपात स्थिति के लिए 250 क्षेत्रीय टीम और नौकाएं तैनात की गई हैं।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker