Sports

मुंबई वनडे : कोहली का शतक, कीवियों के सामने 281 रनों का लक्ष्य

 

मुंबई: अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे कप्तान विराट कोहली (121) की शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी पहले वनडे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए।

भारत के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं थी। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही मेजबान टीम ने शिखर धवन (9), रोहित शर्मा (20) और केदार जाधव (12) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए।

इसके बाद टीम की पारी को संभालने आए कप्तान कोहली और दिनेश कार्तिक (37) ने चौथे विकेट के लिए 73 रनों की सधी हुई साझेदारी की और टीम को 144 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर कार्तिक, टिम साउदी की गेंद पर कोलिन मुनरो के हाथों कैच आउट हुए।

कार्तिक के बाद कोहली का साथ देने आए अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (25) ने 57 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर स्कोर का आंकड़ा 200 के पार ही पहुंचाया था कि रोहित और धवन का विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने धौनी को भी मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या 16 रन ही बना पाए थे कि उन्हें भी बोल्ट ने 238 के कुल स्कोर पर कप्तान केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाया।

एक छोर पर टीम की पारी को संभाले कोहली के साथ सातवें विकेट के लिए साझेदारी करने आए भुवनेश्वर कुमार (26) साउदी की गेंद पर हेनरी निकोल्स के हाथों लपके गए।

साउदी ने इसके बाद कोहली को भी 270 के कुल स्कोर पर बोल्ट के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा। अपनी पारी में कोहली ने 125 गेंदें खेलीं और नौ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने अपने करियर का 31वां वनडे शतक पूरा किया।

कोहली के आउट होने के साथ ही 280 के कुल योग पर भारतीय टीम की पारी समाप्त हो गई। कुलदीप यादव बिना खाता खोले नाबाद पवेलियन लौटे।

न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं साउदी को तीन सफलता मिली। सेंटनर एक विकेट लेने में सफल रहे।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker