मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी पर सवाल टाल गए सिद्धू

मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी पर सवाल टाल गए सिद्धू

BJP MP from Amritsar Navjot Singh Sidhu at the Parliament House in New Delhi on August 26, 2013. (Photo::: IANS)

 

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री पद की संभावित उम्मीदवारी के सवाल को क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अनसुना कर टाल दिया। वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं। सिद्धू ने कहा, “गेंहूं खेत में, बेटा पेट में और विवाह की फिक्र कर रहे हो।”

 

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप इसे खारिज कर रहे हैं? तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, “अगर और मगर में राजनीति नहीं की जाती है। न अगर, न मगर..केवल सिद्धू-जाट।”

 

सिद्धू ने यह भी कहा कि पार्टी जिस चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ने को कहेगी, वह वहां से लड़ेंगे।

 

बादल के खिलाफ लांबी से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं कहा कि मैं लांबी से चुनाव लड़ने जा रहा हूं।”

 

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह के साथ मतभेद और उनके नेतृत्व में काम करने के सवाल पर सिद्धू ने कहा, “राजनीति में वैचारिक मतभेद होते हैं।”

 

उन्होंने कहा, “अगर दो देश मेज पर आमने-सामने बैठकर मुद्दों को हल कर सकते हैं तो दो व्यक्ति क्यों नहीं कर सकते हैं। अगर लालूजी (लालू प्रसाद) और नीतीश कुमार एक साथ आ सकते हैं, तो हम क्यों नहीं?”

 

उन्होंने आगे कहा, “हाईकमान की सलाह के अनुरूप मैं किसी व्यक्ति के नेतृत्व में काम करने को तैयार हूं। मैं एक सिपाही हूं। मैं पंजाब के लिए लड़ाई लड़ने के लिए वहां हूं। लक्ष्य पंजाब है न कि निजी लड़ाई।”

(आईएएनएस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat