मेघालय में कांग्रेस 21, एनपीपी 14 सीटों पर आगे

मेघालय में कांग्रेस 21, एनपीपी 14 सीटों पर आगे

शिलोंग/नई दिल्ली : मेघालय विधानसभा के लिए जारी मतगणना में सत्तारूढ़ कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी 14 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं भाजपा छह सीटों पर आगे चल रही है। निर्वाचन आयोग ने नई दिल्ली में इस बात की जानकारी दी। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 59 पर 27 फरवरी को मतदान हुआ था। एक उम्मीदवार की मौत के कारण एक सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था।

60 सीटों में से 58 सीटों पर जारी मतगणना में कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

केंद्र, राजस्थान और मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी मेघालय में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है और 14 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

अम्पाती विधानसभा में 1993 से लगातार पांच बार चुनाव जीतने वाले संगमा भाजपा के अपनी करीबी प्रतिद्वंदी बकुल चौधरी हजोंग से 797 मतों से आगे चल रहे हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक, युनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट पांच सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवार कम से कम चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।

सोंगसक में दिग्गज कांग्रेस उम्मीदवार एनपीपी के निहिम डी. शिरा से 1,501 वोटों से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस ने चुनाव मैदान में 59 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि भाजपा 47 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

विलियमनगर सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार जोनाथन संगमा की 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में आईईडी विस्फोट में मौत के बाद इस सीट पर मतदान रद्द कर दिया गया था।

–आईएएनएस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *