Khaas KhabarWorld

मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली के सरकारी स्कूल में बिताए पलों को किया याद

नई दिल्ली| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी व अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भारत का दो दिवसीय दौरा पूरा कर अमेरिका लौट चुके हैं। इस बीच मेलानिया ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में हुए उनके स्वागत के लिए धन्यवाद देते हुए एक के बाद एक कई प्रशंसा भरे ट्वीट किए हैं। मेलानिया भारत में बिताए अपने पलों को ट्विटर के जरिए दुनिया के सामने पेश कर रही हैं। गुरुवार को उन्होंने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में अपने दौरे का एक वीडियो ट्वीट किया। साथ ही उन्होंने सर्वोदय स्कूल में अपने स्वागत की तस्वीरें भी साझा कीं।

मिलेनिया ट्रंप की इस प्रशंसा के बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी उनका आभार व्यक्त किया है।

मेलानिया ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गुरुवार शाम को ट्वीट किया, “सर्वोदय स्कूल में तिलक और आरती के साथ मेरे खास स्वागत के लिए बहुत धन्यवाद।”

इसी के साथ मेलानिया ने दिल्ली के सर्वोदय स्कूल का एक वीडियो भी ट्वीट किया। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “नई दिल्ली के सर्वोदय स्कूल में अविस्मरणीय वक्त बिताया। असाधारण छात्र-छात्राओं और फैकल्टी के बीच ये मेरे लिए बेहद सम्मान का पल था। बेहद गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए धन्यवाद।”

इससे पहले, मेलानिया ट्रंप ने ताजमहल के दीदार का वीडियो भी साझा किया। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी उनके साथ नजर आ रहे हैं। मेलानिया बीते मंगलवार को दक्षिण दिल्ली में स्थित सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंची थीं, जहां उन्होंने एक घंटे से भी ज्यादा समय बिताया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कक्षाओं के छात्रों से बातचीत भी की। उन्होंने यहां बच्चों के साथ पजल गेम भी खेला।

मनीष सिसोदिया ने अमेरिका की प्रथम महिला का धन्यवाद करते हुए कहा, “हमारे लिए दिल्ली के सरकारी स्कूल में आपकी मेजबानी करना हर्षपूर्ण रहा। अमेरिका की प्रथम महिला द्वारा दिल्ली के हैप्पीनेस क्लास की प्रशंसा करना दिल्ली की पूरी शैक्षणिक टीम के लिए उत्साहवर्धक है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी द्वारा दिल्ली के सरकारी स्कूल और यहां पढ़ाए जाने वाले पाठ्यक्रम की प्रशंसा से गदगद सिसोदिया ने कहा कि यह अत्यंत गर्व का विषय है कि दिल्ली की शिक्षा का मॉडल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकारा जा रहा है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker