National

मैक्स हेल्थकेयर वैशाली ने “जागृति: किडनी केयर इनिशिएटिव” की पहल की!

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली।  पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, वैशाली ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं विश्व किडनी दिवस के अवसर पर किडनी की देखभाल और उसकी आधुनिक चिकित्सा के लिए एक पहल “जागृति – किडनी केयर इनिशिएटिव” की शुरआत की।

मैक्स अस्पताल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी किडनी केयर की पहल को रेनल साइंसेज और अंग प्रत्यारोपण संस्थान के तहत लॉन्च किया। रोगियों के हित में शुरू की गई इस पहल का मुख्य उद्देश्य –  किडनी से जुड़े रोगों के प्रति जागरूकता, रोकथाम, शीघ्र निदान और रोग के उत्तम उपचार है। “जागृति” के अंतर्गत लोगो को अंग दान से जुड़े महत्व को समझाते हुए उन्हें अंग दान के लिए भी प्रोत्साहित किया जायेगा

मैक्स हॉस्पिटल, वैशाली ने “जागृति – किडनी केयर इनिशिएटिव” का शुभारंभ किया जिसका समय प्रत्येक शनिवार 11:00  बजे से 1:00 बजे तक रहेगा। इस क्लिनिक का नेतृत्व वरिष्ठ नेफ्रोलॉजिस्टों की एक टीम द्वारा डॉ. नीरू अग्रवाल (एसोसिएट डायरेक्टर-नेफ्रोलॉजी) की अध्यक्षता के अंतर्गत होगा।क्लिनिक यह सुनिश्चित करेगा कि मरीजों को सर्वश्रेष्ठ और समय पर उपचार मिले। क्लिनिक का फोकस गुर्दा संबंधी स्वास्थ्य की रोकथाम और प्रचार पर है और भविष्य में किसी भी अनिर्भावित जटिलता से बचने के लिए है। जागृति कार्यक्रम के तहत जागरूकता पैदा करने के लिए समाज में रोकथाम अभियान चलाए जाएंगे।

मैक्स अस्पताल, वैशाली में किडनी दान करने वाली मंगोलियन महिला को सम्मानित करते हुए गाजियाबाद की जिलाधिकारी मिस रितु माहेश्वरी ने कहा, ” यह हमारे लिए बेहद ही गर्व की बात है की हमारा देश और यहाँ के अस्पताल इतनी तरक्की कर चुके हैं, जिससे की देश ही नहीं विदेशों से भी लोग अपना इलाज और किसी के बेहतर इलाज में अपना योगदान भी देते हैं। मैं इन सभी लोगो का दिल से सम्मान करते हुए धन्यवाद करना चाहती हूँ। गाजियाबाद में जब यह किडनी ट्रांस्प्लान का केस आया था तो मुझे यह जानकर हैरानी हुई थी, की मंगोलिया से लोग मदद के लिए अपना हाथ बढ़ा रहे हैं। मैक्स अस्पताल इस क्षेत्र में बेहद ही सराहनीय कार्य कर रहा है और साथ ही मैं उम्मीद करती हूँ की इसी तरह बाकि सभी अस्पताल भी ऐसे कार्यों में अपना योगदान दें।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली ने एसोसिएट डायरेक्टर नेफ्रोलॉजी, डॉ. नीरू अग्रवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “जागृति एक किडनी केयर इनिशिएटिव जिसके जरिए मैक्स अस्पताल, वैशाली में  किडनी की समस्या से पीड़ित मरीजों को एक सर्वश्रेष्ठ जाँच और उचित परामर्श प्रदान करना है। इस पहल से हम केवल शहर ही नहीं गांव के लोगो को भी जागरूक करेंगे, जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में किडनी कैंप “जागृति” का समय-समय पर आयोजन किया जायेगा।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker