Politics

मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के जुड़वा भाई : लालू

 

देवरिया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जुड़वा भाई बताया है।

 

एक अन्य रैली में उन्होंने मोदी को झूठा बताते हुए कहा कि उप्र की जनता उन्हें धक्का देगी और वह गुजरात पहुंच जाएंगे। साथ ही कहा कि भाजपा का मतलब भारत जलाओ पार्टी है। लालू यादव देवरिया के पथरदेवा में आयोजित जनसभा के दौरान ये बातें कही।

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस (सपा-कांग्रेस) गठबंधन के समर्थन में रविवार को प्रचार करने देवरिया पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती और पूर्व मंत्री अखिलेश दास के बाद (भारतीय जनता पार्टी) भाजपा को नया नाम देते हुए भाजपा का मतलब भारत जलाओ पार्टी बताया।

 

वहीं एक अन्य रैली में प्रधानमंत्री मोदी को झूठा बताते हुए कहा कि उप्र की जनता उन्हें धक्का देगी और वह गुजरात पहुंच जाएंगे।

 

भाजपा पर निशाना साधते हुए लालू यादव ने कहा, “भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी है। मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के जुड़वा भाई हैं।” मोदी को तानाशाह बताते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि अटल जी अच्छे नेता हैं, लेकिन भाजपा के पोस्टर में इनका एक जगह भी फोटो देखने को नहीं मिल रहा है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए लालू ने कहा, “मोदी कहते हैं कि मेरा सीना 56 इंच का है। उनको यह मालूम होना चाहिए कि 56 का इंच सीना सिर्फ यादव का ही हो सकता है।” मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा, “जब मैंने मोदी का सीना नापा तो 32 इंच का ही निकला।”

 

उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “मोदी जब बनारस गए थे तो कहा कि हमें गंगा मईया ने बुलाया है। आप सभी को मालूम होगा कि गंगा मईया कब बुलाती हैं। मोदी यह भी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश ने हमें गोद ले लिया है। हम उनसे पूछ रहे हैं कि कि उत्तर प्रदेश के लोग नि:संतानी हैं क्या कि आपको गोद लेंगे। नरेंद्र मोदी तो हर जनसभा में भाइयों-बहनों कहकर लोगों को मूर्ख बनाते हैं।”

 

लालू ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त किया गया कोई भी वादा भाजपा ने पूरा नहीं किया। न ही 15 लाख रुपये खाते में देने का और न ही नौजवानों को नौकरी देने का वादा पूरा किया।

 

वहीं एक अन्य जनसभा में राजद प्रमुख ने कहा, “मोदी अपनी जनसभा में बोल रहे हैं कि भाजपा की सरकार बनने जा रही है। यह कहकर लोगों को भ्रम में डाल रहे हैं। मैं आज वादा करता हूं कोलकत्ता, उत्तर प्रदेश व बिहार तीनों एकजुट हैं और 2019 में हम सब इन्हें मिलकर जवाब देंगे।”

 

रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के बैकुंठपुर में चुनावी जनसभा में नोटबंदी पर लालू ने कहा, “मोदी ने नोटबंदी कर लोगों को परेशान करने का काम किया। भाजपा ने अपना काला धन तो सफेद करा लिया और आम लोगों को लाइन में लगवा दिया।”

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा, “नरेंद्र मोदी की उलटी गिनती बिहार के विधानसभा चुनाव से शुरू हो गई है। वह झूठ बोल रहे हैं कि उप्र में भाजपा को बहुमत मिलने जा रहा है। उप्र की जनता उन्हें ऐसा धक्का देगी कि वे गुजरात चले जाएंगे।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker