National

मोदी के फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने पर विरोधियों ने कसा तंज

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा दिया फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया, जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने उन्हें तेल की कीमत कम करने की चुनौती दे डाली। इससे पहले केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्विटर पर फिटनेस चैलेंज दिया था।

फिट रहने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से राठौर ने सोशल मीडिया पर कसरत करते हुए ‘हैशटेग फिटनेस चैलेंज’ के साथ अपनी तस्वीर व वीडियो शेयर की थी, जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा समेत बॉलीवुड, राजनीति और खेल जगत के कई हस्तियों ने इस चुनौती को स्वीकार किया।

खेल व फिल्म जगत ने जहां इस चुनौती को स्वीकार किया वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सरकार को पेट्रोल की कीमत और नौकरी को लेकर चुनौती दे डाली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को क्रिकेटर विराट कोहली के एक फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना निजी फिटनेस वीडियो साझा करेंगे।

इससे पहले बुधवार को कोहली ने ट्वीट कर मोदी के सामने राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर शुरू किए गए एक फिटनेस कैंपेन में चुनौती पेश की थी।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “चुनौती स्वीकार है, विराट! मैं जल्द ही अपना फिटनेस चैंलेंज वीडिया साझा करूंगा। हैशटैग हम फिट तो इंडिया फिट।”

वहीं, बुधवार को विराट ने एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह जिम में नजर आ रहे थे। विराट ने ट्वीट में लिखा था, “मैंने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। सर, मैं अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और एम.एस धोनी भाई को चुनौती देता हूं। हम फिट तो इंडिया फिट। हैशटैग कमआउट एंड प्ले।”

ओलंपियन शूटर राठौड़ ने एक ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन शुरू कर सोशल मीडिया पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने या देशव्यापी आंदोलन का सामना करने की चुनौती दी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रिय प्रधानमंत्रीजी, आपको ‘आई एम विराट कोहली फिटनेस चैलेंज’ को स्वीकार करते देख खुशी हो रही है। मेरी तरफ से भी एक (चैलेंज) है, तेल की कीमतें कम करिए या कांग्रेस राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर आपको ऐसा करने को मजबूर करेगी।”

राहुल ने हैशटैग फ्यूलचैलेंज के साथ ट्वीट किया, “मैं आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं।”

फिटनेस कैंपेन के तहत लोग अपने व्यायाम को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं और दूसरे को भी ऐसा करने की चुनौती दे रहे हैं।

मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 85 रुपये के पार पहुंच गई और यह 85.29 रुपये प्रति लीटर बेचा गया। ईंधन की कीमतें दिल्ली व चेन्नई के साथ मुंबई में अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर हैं और रोज बढ़ रही हैं।

डीजल की कीमतें भी बेहद ऊंचाई पर पहुंच गई हैं और देशभर में एक नया रिकॉर्ड बना रही हैं। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई व चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 68.53 रुपये, 71.08 रुपये, 72.96 रुपये व 72.35 रुपये प्रतिलीटर रही।

वहीं लालू प्रसाद के बेटे व राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, “मैं विराट कोहली से मिले फिटनेस चैलेंज को नरेंद्र मोदी द्वारा स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हूं, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलितों-अल्पसंख्यकों के खिलाफ अहिंसा का वादा करने की चुनौती स्वीकार कीजिए। क्या आप मेरी चुनौती स्वीकार करेंगे?”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker