Politics

मोदी कैबिनेट विस्तार “किसको मिलेगी जगह और किसको दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता”

 

ओम कुमार, नई दिल्ली। मोदी सरकार का कैबिनेट विस्तार इस हफ्ते के अंत में हो सकता है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने चीन दौरे से पहले ही कैबिनेट का विस्तार करना चाहते हैं। माना जा रहा है कि इस बार के फेरबदल में कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और वहीं कई नए चेहरे मोदी कैबिनेट में नजर आ सकते हैं।

पीएम मोदी ऐसे मंत्रियों की छुट्टी कर सकते हैं जो उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ये फेरबदल किया जा सकता है।

कई मंत्रालय ऐसे है जिनमें कोई बदलाव नहीं होगा खबर जो निकल कर सामने आ रही है उसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज के मंत्रालयों का नाम शामिल हैं। विनय सहस्त्रबुद्धे को रक्षा मंत्री का पदभार दिया जा सकता है।
इमानदार छवी के साथ-साथ आरएसएस से जुड़े रहे हैं सुरेश प्रभु और उपेंद्र कुशवाहा की छुट्टी तय मानी जा रही हैं। इसके पिछे एक सप्ताह में हुए दो रेल हादसों को माना जा रहा है और बिहार में नीतीश कुमार से हाथ मिलाना उपेंद्र कुशवाहा के जाने का कारण बताया जा रहा है।
राजिव प्रताप रूडी को भी किया जा सकता है बाहर, वह अपने प्रदर्शन पर खरें नही उतरे। कलराज मिश्रा को बिहार का राज्यपाल बनाकर मोदी कैबिनेट से बाहर कर सकते है। उमा भारती की विदाई की भी चर्चा है कहा जा रहा है कि गंगा सफाई पर ज्यादा काम नही हुआ है।
दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा को मंत्री बनाकर जाट वोटों को साधा जा सकता है। सांसद ओम माथुर के साथ-साथ सांसद सुरेश अंगडी को कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना हैं ।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker