Janmat SamacharKhaas KhabarNational

मोदी, गोडसे एक समान : राहुल गांधी

वायनाड(आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को उन्हें और ‘महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे को एक समान’ बताया। राहुल ने यह बात यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल ने इससे पहले गुरुवार सुबह यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ ‘संविधान बचाओ मार्च’ निकाला।

उन्होंने कहा, “आज का दिन भारत के लिए दुखद है। आज (30 जनवरी) के ही दिन भारत में पैदा हुए सबसे महान व्यक्ति महात्मा गांधी की हत्या नफरत और गुस्से के चलते एक आदमी ने की थी।”

राहुल ने कहा, “सत्य की खोज करने वाले व ‘सभी अपने धर्म को माने’ ऐसा विश्वास रखने वाले गांधीजी को गोडसे पसंद नहीं करता था। आज एक अज्ञानी आदमी भारत पर राज करता है और वह भी नफरत, गुस्से से भरा होने के साथ-साथ झूठा भी है। गोडसे और मोदी दोनों ही एक ही विचारधारा पर यकीन रखते हैं। ये दोनों ही व्यक्ति खुद पर विश्वास रखते हैं और कभी दूसरों की नहीं सुनते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “एक झूठा और डरपोक व्यक्ति सत्य को नहीं देख सकता हैं और मोदी ने भी यही किया है। भारत ने हमेशा दुनिया को दिखाया कि कैसे विभिन्न धर्म, विश्वास, संस्कृति, शांति से रह सकती हैं, लेकिन आज यह स्थिति बदल गई है और यह हमारे देश में युद्ध जैसी स्थिति है।”

राहुल ने कहा, “बोलने वाले लोगों को कलबुर्गी और गौरी लंकेश की तरह गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं, बेरोजगारी अब तक की सबसे खराब स्थिति पर है और 9.5 प्रतिशत की दर से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था अब 2.5 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है।”

उन्होंने कहा, “अब भारतीयों से कहा जा रहा है कि वह अपने भारतीय होने का प्रमाण दें। मैं एक भारतीय हूं और मुझे या मेरी ही तरह 1.3 अरब लोगों को यह प्रमाण पत्र दिखाने की कोई आवश्यकता नहीं है कि हम भारतीय हैं। मोदी सिर्फ अपने दोस्तों को पसंद करते हैं। आज अडानी को सभी बंदरगाह और हवाई अड्डे दिए गए हैं और अब भारतीय रेलवे को भी देने की योजना बनाई जा रही है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अंत में हम जीतेंगे क्योंकि हम प्यार और स्नेह में विश्वास रखते हैं। हम उन्हें अपने प्यार और स्नेह से हरा देंगे।”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker