मोदी ने इंडोनेशियाई शहीदों के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की

मोदी ने इंडोनेशियाई शहीदों के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की

जकार्ता: इंडोनेशिया के आधिकारिक दौरे की शुरुआत करते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां कालीबाता हीरोज कब्रिस्तान में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, “कहीं हम भूल न जाएं..इंडोनेशियाई स्वतंत्रता संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कालीबाता नेशनल हीरोज कब्रिस्तान में पुष्पांजलि अर्पित कर रहे हैं और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर कर रहे हैं।”

कब्रिस्तान में इंडोनेशियाई स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए 7,000 से ज्यादा सैनिकों और युद्ध के नायकों को दफनाया गया है।

मोदी तीन देशों के अपने पांच दिवसीय दौरे के पहले चरण में मंगलवार को यहां पहुंचे थे। इस दौरान वह मलेशिया और सिंगापुर भी जाएंगे।

मोदी और इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे, जिसके बाद दोनों देशों के बीच रक्षा, व्यापार सहित कई क्षेत्रों में समझौते होने की संभावना है।

दोनों नेता उसके बाद जकार्ता के लयांग-लयांगम्यूजियम और अहमदाबाद के काइट म्यूजियम द्वारा आयोजित पतंग महोत्सव का संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे।

मोदी यहां जकार्ता क्नवेंशन सेंटर में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे और भारत-इंडोनेशिया सीईओ संगोष्ठी में भी भाग लेंगे।

इंडोनेशिया में भारतीय मूल के करीब 100,000 लोग रहते हैं और देश भर में 7,000 अनिवासी भारतीय विभिन्न क्षेत्रों में बतौर पेशेवर कार्यरत हैं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat