Politics

मोदी विदेश नीति को बर्बाद कर रहे : राहुल गांधी

बेंगलुरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बुनियादी गलतियां कर रही है और विदेश नीति को बर्बाद कर रही है क्योंकि रूस का रुझान भारत के बजाए पाकिस्तान की ओर बढ़ रहा है।

राहुल ने कर्नाटक में मतदान से दो दिन पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति के फैसले इस देश के लिए खतरनाक है, विशेष रूप से पाकिस्तान में चीनी फौजौं की मौजूदगी के मद्देनजर।

राहुल ने संवाददाताओं को बताया, “मेरे विचार में..चीन एक प्रतिस्पर्धी शक्ति है। चीन एक उभरती शक्ति भी है। हम ऐसे माहौल में हैं, जहां हमें अत्यंत सावधानी से हमारी विदेश नीति का प्रबंधन करना होगा। बुनियादी गलतियां की जा रही हैं।”

राहुल ने पाकिस्तान दिवस की सैन्य परेड के दौरान चीनी फौजों के मार्च के वीडियो का हवाला देते हुए मोदी सरकार से पूछा कि क्या वे जानते हैं कि इसका मतलब क्या है।

राहुल ने कहा, “मैं भारत के संदर्भ में रूस के रुख में पूर्ण बदलाव देख रहा हूं। मैं देख रहा हूं कि रूस, पाकिस्तान को हथियार सप्लाई कर रहा है, जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया।”

उन्होंने कहा, “इसलिए हमारी विदेश नीति बर्बाद की जा रही है और यह इस देश के लिए खतरनाक है।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker