दिल्ली

युवक ने पिता की हत्या की, सिलेंडर में आग लगाई, 11 पुलिसवाले झुलसे

 

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में एक युवक ने रविवार को चाकू से गोदकर पिता की हत्या कर दी, मां पर हमला किया और फिर गैस सिलेंडर में आग लगा दी जिससे उसमें विस्फोट हो गया। आग से 11 पुलिसकर्मी सहित 13 लोग घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों में चार सब इंस्पेक्टर हैं जिनकी पहचान निशांत, संजय, अंशुल और मनीष के रूप में की गई है। ये सभी करीब 40 फीसदी तक झुलस गए हैं।

 

राहुल माटा (30) ने रविवार दोपहर अपने सेवानिवृत्त पिता आर.पी.माटा की चाकू गोदकर हत्या कर दी। राहुल ने इसके बाद उसी चाकू से अपनी मां रेणु माटा पर हमला कर दिया जो अपने पति को बचाने की कोशिश कर रही थीं। घटना का पता चलने पर पहुंचे पड़ोसियों और सुरक्षाकर्मियों को राहुल ने धमकी दी।

 

अपरान्ह करीब 2.30 बजे सूचना मिलने पर अजंता अपार्टमेंट पहुंची पुलिस टीम चौथी मंजिल पर पहुंची। उसी समय सिलेंडर में विस्फोट हो गया जिससे 11 पुलिसकर्मियोंसहित खुद राहुल और एक पड़ोसी घायल हो गए।

 

पुलिस उपायुक्त ओमवीर सिंह ने आईएएनएस से कहा, “पुलिस जब फ्लैट पर पहुंची तो राहुल ने खुद को रसोईघर में कैद कर लिया और गैस रेगलुटेर को खुला छोड़कर आग लगा दी। इस बीच पुलिस दरवाजा खुलवाने की कोशिश कर रही थी।” उन्होंने बताया कि दरवाजा तोड़ने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे काबू में कर लिया। अगर उसे काबू नहीं किया जाता तो वह और लोगों की भी हत्या कर देता।

 

पुलिस ने बताया कि निशांत की हालत गंभीर है। बाकी खतरे से बाहर हैं। दमकल विभाग ने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया।

 

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि राहुल का अपने पिता से झगड़ा होता रहता था क्योंकि उन्होंने अपनी संपत्ति से उसे बेदखल कर दिया था।

 

अधिकारी ने कहा कि पड़ोसियों को इस बात की जानकारी थी कि पिता-पुत्र में रोज झगड़ा होता रहता था। हाल में ही पिता की शिकायत पर राहुल के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था।

(आईएएनएस)

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker