दिल्ली

रामजस हिंसा : केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को भाजपा का ‘एजेंट’ बताया

 

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हुए संघर्ष से निपटने में कथित ढिलाई दिखाने के लिए दिल्ली पुलिस की शनिवार को खिंचाई की और आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘एजेंट’ बन चुकी है।

 

केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “जिस तरह से दिल्ली पुलिस एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) और भाजपा की एजेंट बनी है, हम उसकी कड़ी निन्दा करते हैं।”

 

उन्होंने कहा कि पुलिस का कर्तव्य नागरिकों की रक्षा करना और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ‘गुंडों’ को हिंसा से रोकना है।

 

केजरीवाल ने कहा, “हम ²ढ़ता से दिल्ली विश्वविद्यालय में हिंसा की निंदा करते हैं और उम्मीद है कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी), जिनकी जिम्मेदारी दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की है, क्योंकि दिल्ली पुलिस उन्हीं को रिपोर्ट करती है, वे दोषियों को सजा देंगे।”

 

उन्होंने मोदी से यह भी अपील की कि एक ‘भाजपा कार्यकर्ता’ के रूप में कार्य न करें और निष्पक्ष तरीके से अपने कर्तव्य का पालन करें।

 

आप के संयोजक ने कहा, “दिल्ली पुलिस प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करती है। वे केवल भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं है, बल्कि सभी लोगों के हैं, जिनमें मैं भी शामिल हूं। और उन्हें अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए।”

 

यह संघर्ष बुधवार को इसलिए हुआ, क्योंकि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद को रामजस कॉलेज में आयोजित एक साहित्यिक संगोष्ठी में आमंत्रित किया गया था। उमर को पिछले साल राजद्रोह के आरोप में जेल जाना पड़ा था।

 

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को रामजस कॉलेज में दो छात्र गुटों के बीच हुई झड़प के दौरान कुछ छात्रों और पत्रकारों पर हमला करने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker