दिल्ली

रामलीला : अहिल्या उद्धार, धनुष भंग, सीता स्वयंवर का हुआ मंचन

 

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सबसे बड़ी रामलीला का आयोजन करने वाली 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी के तीसरे दिन की लीला में न केवल बॉलीवुड के सितारे, बल्कि राजनीति जगत से जुड़े कई लोगों ने भी अपनी अदाकरी से दर्शकों का मन मोहा।

लालकिला मैदान के भव्य स्टेज पर मंचित हो रही रामलीला में तीसरे दिन अहिल्या उद्धार का मनमोहक मंचन किया गया। इसके साथ ही जनकपुर में राम-लक्ष्मण का स्वागत, धनुष भंग, सीता स्वयंवर एवं लक्ष्मण-परशुराम संवाद ने भी दर्शकों को रोमांचित किया।

उल्लेखनीय है कि तीसरे दिन की लीला में दिल्ली भाजपा के नेता एवं विधायक विजेंदर गुप्ता की पत्नी डॉ. शोभा विजेंदर गुप्ता ने अहिल्या का किरदार निभाया, जबकि राम के किरदार में विशाल कंवर, लक्ष्मण की भूमिका में अरुण मेंडोला, जनक की भूमिका में सुरेंद्र पाल, सीता के किरदार में शुभि शर्मा ने भी अपनी-अपनी अदाकारी से लीलाप्रेमियों को मोहित किया।

खास बात यह कि रावण की क्रूर भूमिका में जहां मुकेश ऋषि ने समां बांधा, वहीं परशुराम के रूप में अवतार गिल ने भी अलग छाप छोड़ी।

खराब मौसम और भारी बारिश के बावजूद जहां कलाकारों ने पूरी ऊर्जा के साथ लीला मंचन किया, वहीं मौसम को धता बताते हुए दर्शक भी पूरी मुस्तैदी से लीला मंचन देखने के लिए डटे रहे।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker