National

रायशा लालवाणी की पुस्तक ’द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ का सोनम कपूर ने किया लोकार्पण

बॉलीवुड दिवा सोनम कपूर ने नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में रायशा लालवाणी लिखित पहली पुस्तक ’द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ को रिलीज किया। पुस्तक लॉन्च के मौके पर सोनम एवं रायशा के अलावा केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, एक्टर मंजोत और कई अन्य प्रसिद्ध शख्सियत भी मौजूद थीं।

रायशा लालवाणी द्वारा लिखित ’द डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ 25 वर्षीय एक महिला की 25 साल की साहसिक कहानी है। जैसे-जैसे उपन्यास की कहानी आगे बढ़ती है, वैसे ही परत-दर-परत पात्रों की अनूठी यात्रा आगे बढ़ती है। यह उपन्यास एक सच्ची घटना पर आधारित है।

जहां तक बात रायसा लालवाणी की है, तो एक मां, एक कहानी टेलर, एक गृहस्थ महिला होने के साथ रात में लेखन-कला करने वाली महिला हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय की यह पूर्व छात्रा इंटरनेशनल बिजनेस में भी में मास्टर हैं। लेकिन, जहां तक बात लेखन-कला की है, तो यह उनके जीवन में एक दिलचस्प मोड़ की तरह आया। रायशा के लेखन की कहानी उनके बचपन से ही शुरू हो गई थी, जब वह बडे़ शहरों में लोगों की जीवनी को एक भूमिका के रूप में समझ गई थी।

रायशा के पास एक बड़ा प्रशंसक वर्ग है, क्योंकि उनके मल्टीटास्किंग स्किल काफी सराहनीय हैं। दुबई में रहते हुए मां के रूप में इनका रोल, गृहिणी की भूमिका और व्यवसायी के साथ-साथ लेखक के कर्तव्यों की भूमिका से कई लोगों को प्रेरणा मिलती है।

‘दी डायरी ऑन द फिफ्थ फ्लोर’ नामक पुस्तक न केवल बताता है कि कैसे एक लड़की और उसका परिवार जीवन में समस्याओं के साथ लड़ता है, बल्कि यह उपन्यास यह भी दिखाता है कि हम इस समाज में कैसे रह रहे हैं और हम सभी लगभग एक ही तरह का अनुभव भी हासिल कर रहे हैं।

बता दें कि सिंगर हरिहरन, स्मिता पारेख, अष्विन संघी, सलीम मर्चेंट, पंकज दुबे ने भी रायशा लालवाणी की उनके काम के लिए प्रशंसा की है।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker